बॉलीवुड

करिश्मा कपूर से अफेयर से लेकर काजोल से शादी टूटने की नौबत तक, जानिए अजय देवगन के 5 राज़

अजय देवगन बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की गिनती में आते हैं. लम्बे, डार्क स्किन टोन वाले अजय अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. खासकर अजय अपनी आँखों से जो बहुत कुछ बयां कर जाते हैं जनता उसी की दीवानी हैं. 1991 में फूल और कांटें फिल्म से करियर की शुरुआत करने वाले अजय ने अब बॉलीवुड में अपना सिक्का अच्छे जमा लिया हैं. हाल ही में उनकी ‘तान्हाजी’ फिल्म भी आने वाली हैं. ऐसे में आज हम आपको अजय की निजी जिंदगी से जुड़े 5 ऐसे राज बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप शायद ही जानते हैं.

दो बार जेल

आपको जान हैरानी होगी कि अजय दो बार जेल भी जा चुके हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि जब वे कॉलेज के दिनों में थे तो दो दफा जेल की सलाखों के पीछे गए थे. वे अपने आप को कॉलेज का ‘गुंडा’ कहते हैं. उन दिनों अजय ने सिर्फ मस्ती के लिए अपनी पिता की गन भी चुरा ली थी जो कि गैरकानूनी था.

शादी टूटने की नौबत

वैसे तो काजोल और अजय बॉलीवुड के काफी चहेते और प्यारे मेरिड कपल हैं लेकिन दोनों की शादी में एक पल ऐसा भी आया था जब ये रिश्ता टूटने की कगार पर जा पहुंचा था. इसकी वजह अजय का कंगना रानौत से लव अफेयर था. कुछ साल पहले की बात हैं जब काजोल को अजय और कंगना के रिश्ते के बारे में पता चल गया था. ऐसे में काजोल अपने बच्चो युग और नाइशा को लेकर घर छोड़ने तक को रेडी हो गई थी. हालाँकि बाद में अजय ने सिचुएशन कंट्रोल में कर ली थी और कंगना से सभी नाते तोड़ दिए थे. हालाँकि ये एक उड़ती खबर थी जिसमे कितनी सच्चाई हैं इस की जानकारी नहीं हैं.

अजय और रवीना टंडन का चक्कर

90 के दशक में अजय का दिल रवीना पर आ गया था. ये दोनों की जोड़ी बॉलीवुड में बहुत फेमस भी होने लगी थी. हालाँकि कुछ समय बाद अजय को करिश्मा कपूर पसंद आ गई और उन्होंने रवीना से ब्रेकअप कर लिया. ब्रेकअप के बाद अजय उर रवीना ने एक दुसरे को लेकर उटपटांग बयान भी दिए थे.

अजय और करिश्मा कपूर का लव

करिश्मा और अजय ‘सुहाग’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इसी दौरान ये एक दुसरे के करीब आ गए. रवीना से ब्रेकअप के बात अजय करिश्मा कपूर को डेट करने लगे. दोनों ने साथ में 5 फ़िल्में की. दर्शकों को दोनों की जोड़ी पसंद आने लगी. इसी बीच अजय की लाइफ में काजोल आई और उन्होंने करिश्मा को छोड़ दिया.

नाम और अन्य बातें

अजय का असली नाम विशाल वीरू देवगन हैं. चुकी ये बहुत लम्बा नाम हैं इसलिए उन्होंने अपना ऑनस्क्रीन नाम बदल कर अजय देवगन कर लिया ताकि लोगो को आसानी से याद हो जाए. अजय जब भी ट्रेवल करते हैं तो अपने प्राइवेट जेट का ही इस्तेमाल करते हैं. उनकी ये बात बाकी सितारों से काफी अलग हैं जो नार्मल फ्लाईट लेते हैं. अजय की डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटें’ मानी जाती हैं. पर असल में वे इसके पहले 1985 में ‘प्यारी बहना’ फिल्म में नज़र आए थे. इस फिल्म में उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती के किरदार कालीचरण की किशोरावस्था का रोल किया था.

Back to top button