दिलचस्प

तस्वीर बताएगी आपके जीवन की असल परेशानी, जिस जानवर को सबसे पहले देखा वही खोलेगा राज़

Subconscious Mind यानी कि अवचेतन मन में बहुत शक्ति होती हैं. ये आप से जुड़े कई राज खोलने की ताकत रखता हैं. ये आपके अंदर छिपी उन चीजों को भी पकड़ लेता है जिनके बारे में आप ने सोचा तक नहीं था. मसलन आपका अवचेतन मन नीचे दिखाई गई तस्वीर को देख क्या सोचता हैं ये भी हम बता सकते हैं. आप ने जब इस फोटो को पहली बार देखा तो सबसे पहले तस्वीर की किस चीज को नोटिस किया था? आप ने पहली नज़र में जो भी देखा उस आधार पर हम आज आपके जीवन से जुड़ी परेशानी बताने जा रहे हैं.

1. तेंदुआ

यदि फोटो में सबसे पहले आपकी निगाहें तेंदुए के ऊपर गई तो इसका मतलब हैं कि आप अपनी पर्सनल रिलेशनशिप को लेकर दुखी हैं. आपको लग रहा हैं कि आप अपने सभी करीबियों से दूर जाते जा रहे हैं. आपको समझ नहीं आ रहा कि ये ये रिश्ता आखिर किस दिशा में जा रहा हैं. ऐसे में हमारी सलाह यही होगी कि आप अपने रिश्ते में परेशानी की असली जड़ खोजे और उसका समाधान करे.

2. शेर

यदि तस्वीर में सबसे पहले आप ने शेरोन का झुंड देखा तो इसका मतलब हैं कि आप अपने रिश्तों की जिम्मेदारी के बोझ तले दबे हुए हैं. आप अपने प्रियजनों का ख्याल रखते रखते इतने व्यस्त हो गए हैं कि खुद को ही भूल गए हैं. फैमिली और फ्रेंड्स को भले लगता हो कि आप अंदर से मजबूत हैं लेकिन सच तो ये हैं कि आप इन सब चीजों से बुरी तरह दबा हुआ महसूस कर रहे हैं. ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों से थोड़ा इधर उधर होकर खुद के जीवन के बारे में सोचना कोई बुरी बात नहीं हैं. आप थोड़ा समय खुद के लिए बिताए और रिचार्ज हो जाए.

3. ज़ीब्रा

जिब्रा को पहले देखने का अर्थ हैं कि आप अपनी फैमिली की हेल्थ को लेकर चिंतित हैं. अब सेहत का ध्यान रखना अच्छी बात हैं लेकिन इसका अधिक टेंशन लेकर कहीं आप खुद अपनी सेहत ना बिगाड़ ले. फिर परिवार का ख्याल कौन रखेगा? इसलिए खुद को हर हाल में तनाव से दूर रखे.

4. जिराफ

जिराफ को पहले देखने का मतलब हैं आप अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं. ऐसे में आप टेंशन ना ले. यदि कुछ नया ट्रॉय करना चाहते हैं तो थोड़ा रिस्क ले ले. या करंट जॉब के साथ खुद के सपने पुरे करने की दिशा में आगे बड़े.

5. नीली चिड़िया

नीली चिड़िया को सर्वप्रथम देखने का अर्थ हैं कि आप अकेलेपन के शिकार हैं. आपकी लाइफ में कोई ऐसा नहीं हैं जिससे आप दिल की बातें खुल के कर सके. ऐसे में आपको कुछ नए दोस्त बनाने की जरूरत हैं.

6. सफेद चिड़िया

सफ़ेद चिड़िया पहले देखी तो मतलब हैं आप अपने अंदर बहुत सी चीजें दबाकर रखे हुए हैं. अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने खुल के नहीं ला रहे हैं. लोगो पर आसानी से भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. ऐसी स्थति में अपने लिए भरोसेमंद दोस्त चुनीए. चाहे तो सोशल मीडिया पर ही अपनी दबी भावनाओं का प्रदर्शन करे.

नोट: हर व्यक्ति का दिमाग एक अलग तरीके से काम करता हैं. ऐसे में ये भी जरूरी नहीं कि आपके अवचेतन मन का ये टेस्ट पूरी तरह सही हो.

Back to top button