राशिफल

इस दिन है साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

26 दिसंबर को इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने वाला है और इस सूर्य ग्रहण का असर कई सारी राशि पर पड़ने वाला है। ज्योतिषयों के मुताबिक इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव कुछ राशियों पर शुभ होने वाला है और कर्क, धनु और कुंभ राशि के जातकों को अच्छे परिणाम हासिल होने वाले हैं। जबकि अन्य राशि के जातकों के लिए ये ग्रहण  ज्यादा लाभकारी नहीं होगा।  इस सूर्य ग्रहण का असर मेष, मिथुन, तुला और वृश्चिक राशि पर ज्यादा अधिक पड़ने वाला है और इन राशि के लोगों को कुछ बुरे परिणाम मिल सकते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए ये सूर्य ग्रहण अशुभ साबित होने वाला है और इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इसके अलावा मेष राशि के लोगों को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है। दिसंबर के महीने में आपको आर्थिक तंगी हो सकती है और ये महीना दुखों से भरा होगा। हालांकि जनवरी के बाद आपकी किस्मत फिर से खुल जाएगी और सारी परेशानी दूर हो जाएंगी। इसलिए इस राशि के जातक किसी भी तरह का निर्णय जनवरी के महीने का बाद ही लें और संयम बनाकर रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि पर भी इस साल के अंतिम सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और इस राशि के जातकों को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के लोग इन चुनौतियों से डरें नहीं और बिना घबराएं इनका सामना करें। साथ में ही कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी में ना लें।

तुला राशि

सूर्य ग्रहण का प्रभाव तुला राशि के जातकों पर भी पड़ने वाला है और इस राशि के लोगों को गलतफहमियां की वजह से परेशानि उठानी पड़ सकती है। इसके अलावा इस राशि के लोगों की सेहत थोड़ी खराब भी हो सकती है और व्यापार में हानि का सामान करना पड़ सकता है। इस राशि के लोग अपने मन में नकारात्मक विचार ना लाएं और ज्यादा अधिक ना सोचें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों पर इस सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव होने वाला है और इस राशि के लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इस राशि के लोग अपने खानपान का अच्छे से ध्यान रखें और बाहर का खाना ना खाएं। साथ में ही किसी भी व्यक्ति की बात पर जल्द विश्वास ना करें।

सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये काम

सूर्य ग्रहण को हिंदू धर्म में शुभ नहीं माना जाता है और सूर्य ग्रहण के दौरान कई तरह की चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। इसलिए आप भी सूर्य ग्रहण होने पर नीचे बताई गई चीजों को ना करें।

  • सूर्य ग्रहण के दौरान आप सोएं नहीं और केवल भगवान के नाम का जाप करें।
  • इस दौरान आप किसी भी तरह की चीज का सेवन ना करें।
  • गर्भवती महिलीएं सूर्य ग्रहण को ना देखें और इस दौरान अपने मन में किसी भी तरह का नकारात्मक विचार ना लाएं।
  • सूर्य ग्रहण लगने पर पूजा ना करें और भगवान की मूर्तियों को ढककर रखें। वहीं सूर्य ग्रहण के खत्म होते ही घर में गंगा जल जरूर छड़के।
  • ग्रहण के दौरान खाना ना बनाएं और ना ही किसी से कोई वस्तु खरीदें।

Back to top button