बॉलीवुड

इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज ऐसी ज़िन्दगी गुज़ारने को मजबूर है ये अभिनेता

आज के समय में सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार है. अगर हम आपसे यह कहे कि आज के समय में सफलता का दूसरा नाम सलमान खान माने जाते है तो यह बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. बॉलीवुड में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सलमान खान ने बहुत स्ट्रगल किया है. लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय में सलमान खान को जो लोकप्रियता हासिल हुई है उसमें एक दूसरे शख्स का भी हाथ रहा है तो क्या आप यकीन करेंगे. जी हाँ यह बिलकुल सच है. यह शख्स और कोई नहीं बल्कि मशहूर अभिनेता यूसुफ खान के बेटे फराज खान हैं. जो आज के समय में एक गुमनाम जिंदगी बिता रहे हैं. अब आपके मन में यह ख्याल आ रहा होगा कि फराज खान ने कैसे सलमान खान को लोकप्रियता दिलाने में सहायता की.

हम आपको बता दें सलमान खान की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. जिसके बाद उन्हें एक ऐसी फिल्म की तलाश थी जिससे वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बना सके. उस समय सूरज बड़जात्या “मैंने प्यार किया” बना रहे थे. “मैंने प्यार किया” फिल्म में लीड रोल के लिए फराज खान को साइन किया गया था. जब फराज खान इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे उस वक्त अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. सूरज बड़जात्या अपनी फिल्म की शूटिंग नहीं रोक सकते थे. उन्होंने “मैंने प्यार किया” फिल्म में फीमेल लीड के लिए शबीना अजीम का ऑडिशन लिया था. लेकिन वह फेल हो गई. बाद में सूरज ने शबीना से पूछा कि क्या वह लीड एक्टर के लिए किसी हीरो का नाम बता सकती हैं.

शबीना एक टीवी ऐड में सलमान खान के साथ काम कर चुकी थी. इसलिए उन्होंने सूरज बड़जात्या को सलमान खान का नाम सजेस्ट किया. सूरज बड़जात्या सलमान खान के साथ काम करने के लिए तैयार हो गए. पर सलमान खान इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे. यह फिल्म उन्हें बहुत सॉफ्ट लग रही थी. सूरज बड़जात्या के बहुत समझाने के बाद वह यह फिल्म करने को तैयार हो गए. इस तरह सलमान खान “मैंने प्यार किया” में हीरो बन गए. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही जिसकी वजह से सलमान खान रातों-रात सुपरस्टार बन गए.

इस फिल्म में काम करने के बाद सलमान खान के पास बहुत सारी फिल्मों के ऑफर आने लगे और सूरज बड़जात्या ने भी सलमान खान के साथ बहुत सारी फिल्में बनाई. वही फराज खान ने “मेहंदी” “फरेब” “दिल ने फिर याद किया” और “दुल्हन बनू मैं तेरी” जैसी फिल्मों में काम किया. फराज खान ने “मेहंदी” फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ काम किया था. यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई थी, पर फराज खान का करियर बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाया और वह गुमनाम होकर रह गए. आज के समय में फराज खान कहां है और क्या कर रहे हैं इस बात का पता किसी को नहीं है. वैसे इसी साल फरवरी में फराj खान ने डिंपी फौजियों के साथ इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की थी. यह फोटो बेंगलुरु से पोस्ट की गई थी. जिसके बाद लोग यह अंदाजा लगा रहे हैं शायद फराज खान बेंगलुरु में रह रहे हैं. पहले के मुकाबले अब फराज खान के लुक में बहुत बदलाव आ गया है.

Back to top button