विशेष

छुप-छुप कर मिल रहे थे प्रेमी-प्रेमिका, परिवार वालों ने पकड़ कर फिर कर दिया यह अनोखा काम….

आज तक आपने बहुत सारी प्रेम कहानियां सुनी होंगी. कहते हैं की जब किसी का प्यार परवान चढ़ता है और बेकरारी बढ़ती है तो प्रेमी प्रेमिका के छुप छुप कर मिलने का सिलसिला भी बढ़ जाता है. आज के समय में ऐसी बहुत सारी प्रेम कहानियां सुनने को मिलती रहती हैं जिसमे प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे के साथ घर से भागकर शादी कर लेते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसे प्रेमी जोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्यार का पता जब उनके परिवार वालों को लगा तो उन्होंने प्रेमी प्रेमिका की विधि पूर्वक शादी करवा दी. यह मामला इमामगंज के विश्रामपुर गांव का है.

यहां पर अपने प्रेमी से मिलने आयी प्रेमिका को सब की मर्जी के साथ राजी खुशी शादी के बंधन में बांध दिया गया. यह अनोखा प्रेम विवाह इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के विश्रामपुर गांव में देखने को मिला. विश्रामपुर गांव में प्रेमी और प्रेमिका के परिवार वालों ने आपसी सहमति से दोनों की शादी करवा दी. दहेज जैसी कुरीति के बंधन को तोड़ते हुए विश्रामपुर गांव के सुमित और अरवल जिले के किंजल गांव की रहने वाली अंजली की शादी आजकल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. इमामगंज प्रखंड विश्रामपुर गांव के रहने वाले स्वर्गीय हरिद्वार सिंह के पुत्र सुमित कुमार और अरवल जिले के किंजर गांव की रहने वाली विपुल सिंह की पुत्री अंजलि की मुलाकात 3 साल पहले हुई थी.

इन दोनों की मुलाकात एक गृह प्रवेश के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. धीरे-धीरे इन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. समय बीतने के साथ यह दोनों एक दूसरे से बहुत बार मिले. गृह प्रवेश के दौरान मिलने के बाद यह दोनों पहली बार 25 दिसंबर 2018 को मिले. इसके बाद दूसरी बार 31 मार्च को जब यह दोनों जहानाबाद में मिले तो इन्होंने हमेशा एक दूसरे का साथ निभाने की कसम खा ली. इसी बीच इनके परिवार वालों को इनके प्यार की खबर लग चुकी थी. इस बार जब अंजलि अपने प्रेमी से मिलने उसके गांव गई तब लड़के और लड़की के परिवार वालों ने मिलकर दोनों की शादी करवा दी.

गांव के मुखिया बिट्टू सिंह बताते हैं कि विश्रामपुर गांव में मौजूद शिव मंदिर में हुई इस शादी में परिवार वालों के साथ पूरे गांव के लोग मौजूद थे. दोनों तरफ के परिवारों ने वर-वधू को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया और फिर बहुत ही धूमधाम और ढोल नगाड़ों के साथ फूलों से सजी गाड़ी में वर-वधू को घर भेजा गया. वर पक्ष के लोगों ने पूरे रस्मो रिवाज के साथ वर वधु का गृह प्रवेश करवाया. अंजलि के चाचा अरविंद सिंह और मां सुनीता सिंह ने बताया कि दोनों परिवारों ने आपसी सहमति के बाद इस प्रेमी प्रेमिका की जोड़ी की शादी का निर्णय लिया. अंजलि और सुमित के इस प्रेम विवाह से दोनों के ही परिवार वाले बहुत खुश हैं.

Back to top button