बॉलीवुड

पहले सीरियल से लेकर अब तक कितनी बदल चुकी हैं आपकी फेवरेट बहुएं, नंबर 1 वाली को देख नहीं होगा यकीन

टेलीविजन बहुत सालों से सभी लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. डीडी मेट्रो के वक्त से लेकर ज़ी टीवी और स्टार प्लस जैसे लोकप्रिय चैनलों पर नियमित रूप से दिखाए जाने वाले ऐसे बहुत से टीवी सीरियल है जो सभी घरों में देखे जाते हैं. इन सीरियल को सभी लोग बहुत पसंद करते हैं. इसके साथ ही इन सीरियल्स में दिखाई जाने वाली बहुएं भी लोगों को बहुत पसंद आती है. सभी माओं की यही चाहत होती है कि उसकी होने वाली बहू “कसौटी जिंदगी की” प्रेरणा “कुंडली भाग्य” की प्रीता या फिर “यह है मोहब्बतें” जैसी इशिता जैसी हो. जब टीवी सीरियल की बहू की आँख में आंसू आते हैं तो उनके साथ सीरियल देखने वाले लोग भी रोने लगते हैं. पिछले कई सालों से यह बहुएं अलग-अलग रोल निभाकर लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन गई है. इतने सालों में दर्शकों का प्यार इनके लिए ज़रा भी कम नहीं हुआ. लेकिन समय के साथ इन सीरियल में आने वाली बहुओं का रूप रंग जरूर बदल गया है. आज हम आपको आपकी फेवरेट बहुओं को दिखाने जा रहे हैं जिनके लुक में उनके पहले सीरियल से लेकर अब तक बहुत बदलाव आ चूका है.

दिव्यंका त्रिपाठी-

स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल “यह है मोहब्बतें” की इशिता यानी दिव्यंका त्रिपाठी का पहला सीरियल साल 2006 में स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ था. इस सीरियल का नाम था “बनू मैं तेरी दुल्हन” इस सीरियल में दिव्यांका त्रिपाठी के साथ लीड रोल शरद मल्होत्रा थे. जो उनके एक्स बॉयफ्रेंड भी रह चुके हैं. इस सीरियल में दिव्यंका त्रिपाठी के किरदार का नाम विद्या था. अपने पहले सीरियल से ही सभी लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली दिव्यंका त्रिपाठी के लुक में समय के साथ गजब का बदलाव आया है.

जेनिफर विंगेट-

जेनिफर विंगेट ने अपने करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में की थी. जेनिफर विंगेट का पहला सीरियल “कुसुम” था. उस समय जेनिफर सिर्फ 16 साल की थी. कई सीरियl में छोटे छोटे किरदार निभाने के बाद जेनिफर को एकता कपूर के मशहूर टीवी सीरियल “कसौटी जिंदगी की” से पहचान मिली. इस सीरियल में जेनिफर ने स्नेहा बजाज का रोल प्ले किया था. टेलीविजन में इतना लंबा सफर तय करने के बाद स्नेहा का लुक काफी बदलाव आया है. जेनिफर समय बीतने के साथ और भी ज्यादा स्टाइलिश हो गई हैं. “बेपनाह” की भोली-भाली जोया और “बेहद” की साइको लवर माया जैसे किरदार निभाकर जेनिफर ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है.

अनीता हसनंदानी-

आप लोगों को डीडी मेट्रो पर आने वाला सीरियल “कभी सौतन कभी सहेली” याद ही होगा. इस सीरियल की भोली-भाली हीरोइन तनुश्री ने अपनी खूबसूरती और अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था. यह सीरियल सन 2001 में डी डी मेट्रो पर प्रसारित हुआ था. इस सीरियल की पॉपुलैरिटी की वजह से इसे बाद में स्टार प्लस पर भी दिखाया गया था. समय के साथ अनीता हसनंदानी के लुक में बहुत बदलाव आया है. “कभी सौतन कभी सहेली” की सीधी-सादी तनुश्री के मुकाबले “यह है मोहब्बतें” की शगुन बहुत ही स्टाइलिश हो चुकी हैं.

श्वेता तिवारी-

एकता कपूर का सीरियल “कसौटी जिंदगी की” 2001 में प्रसारित होना शुरू हुआ था. इस सीरियल में श्वेता तिवारी ने प्रेरणा का किरदार निभाया था. जिसे देख कर लाखों लोगों के दिलों की धड़कन तेज हो गई थी. यह सीरियल स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ था. जिसके बाद श्वेता तिवारी सभी घरों की पसंद बन गई थी. श्वेता तिवारी का आखिरी शो 2016 में आया था, पर श्वेता तिवारी इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव रहती हैं और हमेशा अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. जिसकी वजह से लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं.

श्रद्धा आर्य-

सीरियल “कुंडली भाग्य” में प्रीता का किरदार निभाने वाली श्रद्धा आर्य ने 2004 में एक रियलिटी शो के द्वारा टेलीविजन में अपना पहला कदम रखा था. इसके 4 सालों के बाद श्रद्धा को एक हॉरर सीरियल में काम करने का मौका मिला, पर 2011 में प्रसारित हुए सीरियल “मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की” करने के बाद श्रद्धा ने सभी लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनायीं. इस सीरियल को करने के बाद श्रद्धा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज के समय में लक्ष्मी का किरदार निभाने वाली श्रद्धा आर्य बहुत ही सेक्सी और स्टाइलिश हो चुकी हैं.

Back to top button