बॉलीवुड

शर्त लगा लो! कपिल की ऑनस्क्रीन बीवी सुमोना चक्रवर्ती के ये 5 राज़ नहीं जानते होंगे आप

‘द कपिल शर्मा शो’ भारत में बहुत फेमस हैं. वैसे तो इस शो के होस्ट कपिल शर्मा हैं लेकिन इसमें काम करने वाले सभी कलाकार आज घर घर में जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं. कपिल के साथ आप लोगो ने सुमोना चक्रवर्ती को कई बार देखा होगा. सुमोना अक्सर शो में कपिल की पत्नी का ही किरदार प्ले करती हैं. ऐसे में कई लोग उन्हें कपिल की ऑनस्क्रीन बीवी के रूप में भी जानते हैं. लोग कपिल और सुमोना की जोड़ी को बहुत पसंद करते हैं. इन दोनों की साथ में कॉमिक टाइमिंग बड़ी कमाल की होती हैं. अब आप सभी कपिल के बारे में तो पहले से ही बहुत कुछ जानते हैं लेकिन आज हम आपको सुमोना की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

एजुकेशन

24 जून 1988 में जन्मी सुमोना वर्तमान में 31 वर्ष की हैं. वे मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई लखनऊ के ही Loreto convent school स्कूल से कम्प्लीट की हैं. इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए वे मुंबई गई थी जहाँ उन्होंने जय हिन्द कॉलेज से आर्ट्स ऑफ़ इकोनॉमिक्स से स्नातक डिग्री हासिल की.

करियर

सुमोना के करियर की बात करे तो इसकी शुरुआत उनके बचपन से ही हो आगी थी. दरअसल सुमोना ने बतौर चाइल्ड एक्टर ‘मन’ फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में मनीषा कोईराला, आमिर खान और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे. इसके अलावा बड़े होने पर वे बर्फी और किक जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई दी. सुमोना ने ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ सीरियल में सपोर्टिंग रोल भी किया. हालाँकि उन्हें असली फेम ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ में कपिल की ऑनस्क्रीन बीवी बनने के बाद मिली. इस शो से वे घर घर जाना पहचाना चेहरा बन गई. हालाँकि इसके पहले कपिल और सुमोना की जोड़ी ‘कॉमेडी सर्कस’ नाम के शो में भी देखने को मिली थी. वहां दर्शकों ने इन्हें इतना पसंद किया था कि कपिल ने जब अपना खुद का टीवी शो खोला तो सुमोना को अपने अपोजिट कास्ट कर लिया.

उपलब्धियां

सुमोना की उपलब्धियों की चर्चा करे तोवे टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मिस्टर एंड मिस परफेक्ट 2004 में सेकंड रनरअप थी. 2005 में वे मिस मुंबई की कंटेस्टेंट थी. वहीं 2006 में Streax Savvy Cow Girl की फाइनलिस्ट थी. स्टेज पर उनकी पहली परफॉरमेंस 2009 में ‘द डेटिंग थ्रुथ्स’ नाम के एक म्यूजिकल में देखने को मिली थी.

रिश्तें और कमाई

सुमोना की फिलहाल शादी नहीं हुई हैं. हालाँकि पहले वे बंगाली अभिनेता सम्राट मुहर्जी को डेट कर चुकी हैं. सम्राट को आप ‘स्वभूमि’ और ‘सबसे बढ़कर हम’ जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. वर्तमान में सुमोना मुंबई में रहती हैं. उन्हें एक एपिसोड के 5 से 7 लाख रुपए तक मिल जाते हैं. सुमोना के पास Hyundai Creta और Ferrari जैसी महँगी लग्जरी कारें भी हैं.

अन्य बातें

सुमोना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वे अक्सर यहाँ अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. इन्स्टाग्राम पर उन्हें 7 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. सुमोना को सिगरेट पिने का बड़ा शौक हैं. उनकी स्मोकिंग करते हुए फोटोज कई दफा सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुकी हैं.

Back to top button