बॉलीवुड

मिस इंडिया बनने और कई फिल्मों के बाद भी फ्लॉप रही ये हीरोइन, कम उम्र में बनी 4 बच्चों की मां

साल 2000 की शरुआत होते-होते कई ऐसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में कदम रखा था और खुद को फिल्मों में किसी भी तरह के किरदार के लिए तैयार कर लेती थीं। उनमें से एक थी सेलिना जेटली जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया और इनकी इमेज बोल्ड एक्ट्रेस की बन गई। सेलिना जेटली ने ज्यादातर फिल्मों में अपना खास अंदाज पेश किया लेकिन दर्शकों को उनका अभिनय पसंद नहीं आया। इस वजह से मिस इंडिया बनने और कई फिल्मों के बाद भी फ्लॉप रही ये हीरोइन, फिर विदेशी से शादी करके घर बसा लिया।

मिस इंडिया बनने और कई फिल्मों के बाद भी फ्लॉप रही ये हीरोइन

24 नवंबर, 1981 को शिमला में जन्मी एक्ट्रेस सेलिना जेटली 38वां जन्मदिन मना रही हैं। मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद सेलिना को बॉलीवुड में एंट्री आसानी से मिल गई थी। साल 2001 में सेलिना ने मिस इंडिया का ताज जीता और फिर मिस यूनिवर्स के लिए फाइनल राउंड तक भी गईं। साल 2003 में सेलिना ने बॉलीवुड फिल्म जानशीन से डेब्यू किया और बीबीसी के मुताबिक सेलिना जिस तरह से फिल्मों में खुद को प्रेजेंट करती थीं वे असल जिंदगी में उसके बिल्कुल उल्टा हैं। वे एक घरेलू, साधारण और शांत लड़की हैं। खाना पकाना सेलिना का शौक है।

एक इंटरव्यू में सेलिना ने बताया था, ‘जब मैं 16 साल की थी तब मुझे एक आदमी से प्यार हो गया था वो उम्र में काफी बड़ा था। मेरे दोस्त और रिश्तेदार इस रिश्ते से खुश नहीं थे, पर मुझे इससे फर्क नहीं पड़ा। एक दिन मैं बिना बताए उसके घर पहुंच गई और वहां मैंने अपने ब्वॉयफ्रेंड को अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ देख लिया। इसके बाद मेरा दिल टूट गया और मैं सदमे में आ गई।’

सेलिना ने इसके आगे बताया, ‘बाद में मुझे समझ आया कि सबकी अपनी ये चुनिेक का हक है वो किसके साथ रहे।मुझे लगा कि इसके बारे में कुछ करना चाहिए, ब्रेकअप के बाद मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने मुझे कॉल करके कहा मुझे माफ करना भगवान ने मुझे ऐसा ही बनाया है। उसकी बाद मेरे दिल पर लग गई और इसके बाद कई साल तक एलजीबीटी एक्टिविस्ट रही थी। यूएन ने मुझे इसी काम का गुडविल एंबेसडर भी बना दिया था।’ सेलिना ने बॉलीवुड में नो एंट्री, गोलमाल, टॉम डिक एंड हैरी जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन ज्यादा सफलता नहीं पाई। साल 2011 में सेलिना ने बिजनेसमैन पीटर हाग के साथ शादी कर ली थी और सेलिना इसके बारे में कहा कि उनकी और पीटर की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी। सेलिना उस समय दुबई में भारतीय फैशन ब्रांड स्टोर की लॉन्चिंग में गई थी। ये लव एट फर्स्ट साइट था और अगस्त साल 2010 में हाग ने सेलिना के माता-पिता से मुलाकात की थी। उसी दिन इनकी सगाई हो गई थी। साल 2012 में सेलिना ने दो जुड़वा बच्चे विराज और विंस्टन को जन्म दिया और इसके कई साल बाद साल 2017 में फिर से उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। सेलिना जल्द ही ए ट्रिब्यूट टू रितुपर्णो घोष : सीजन्स ग्रीटिंग्स में नजर आएंगी। फिल्म में उनके साथ पॉपुलर वरिष्ठ कलाकार लिलिट दुबे और नये कलाकार अजहर खान नजर आएंगे।

Back to top button