विशेष

2 फीट लंबे बोबो ने की 6 फीट लंबी लड़की से शादी, शादी की तस्वीरें देख कर हंसी न रुकेगी

आजकल पाकिस्तान के रहने वाले बुरहान चिश्ती अपनी हाइट के कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बुरहान चिश्ती की लंबाई मात्र 2 फीट है और उन्होंने 6 फीट लंबी लड़की से शादी की है. बुरहान चिश्ती का निकाह नार्वे की राजधानी ओस्लो में संपन्न हुआ. इनके निकाह में 13 देशों से लोग शामिल होने के लिए आए. बुरहान चिश्ती को घर में सभी लोग प्यार से बोबो बुलाते हैं. इन्हें पोलियो की बीमारी है. बुरहान बचपन से ही ओस्लो में रहते हैं. इसके अलावा बुरहान नार्वे में एक्टर सलमान खान के बीइंग ह्यूमन कैंपेन का प्रतिनिधित्व भी करते हैं.

बुरहान को 2017 में मोस्ट इंस्पिरेशन मैन का अवार्ड भी मिल चुका है. बुरहान की पत्नी का नाम फोजिया है. फोजिया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की निवासी हैं. बुरहान चिश्ती और फौजियों की शादी का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. यह वीडियो इनके निकाह का है जिसमें वह एक पंजाबी गाने पर धमाकेदार डांस करते दिख रहे हैं. बोबो को बचपन में ही पोलियो की बीमारी हो गई थी. पोलियो की बीमारी होने के बाद इनकी लम्बाई बढ़ना भी बंद हो गयी और ये सिर्फ दो फ़ीट के ही रह गए. इसके बाद बोबो व्हीलचेयर पर अपना जीवन व्यतीत करने लगे, पर इन्होने पोलियो की बीमारी से हार नहीं मानी और अपनी जिंदगी को सकारात्मक तरीके से जीना शुरू किया. अपनी ज़िंदगी में बुरहान बहुत खूब मस्ती करते हैं.

बुरहान चिश्ती जब भी किसी सेलिब्रिटी से मिलते हैं तो उनकी तस्वीर फौरन सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. उनके निकाह में उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. डांस के दौरान चिश्ती के दोस्तों ने उन्हें गोद में उठा लिया.

इसके बाद बुरहान व्हील चेयर पर बैठकर सभी लोगों के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आ रहे हैं. नार्वे में बुरहान चिश्ती के बहुत सारे बिजनेस है. बुरहान चिश्ती को लग्जरी लाइफ स्टाइल में जीना बहुत पसंद है. इनके पास एक से बढ़कर एक महंगी महंगी गाड़ियां हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बोबो और फौजियों ने एक दूसरे के साथ लव मैरिज की है.

एक इंटरव्यू में फौजिया ने बताया कि वह बुरहान से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं. अपने प्यार का इजहार करने के लिए फोजिया ने अपने हाथों पर बुरहान के नाम का टैटू भी बनवाया है, बुरहान सोशल मीडिया पर भी बहुत ज़्यादा एक्टिव रहते हैं. बोबो को सोशल मीडिया पर मशहूर फिल्म और टीवी स्टार्स के अलावा क्रिकेटर्स और जर्नलिस्ट्स के साथ बात करना भी बहुत अधिक पसंद हैं. अपनी शादी के बारे में बताते हुए बुरहान चिश्ती कहते हैं कि उन्होंने लव मैरिज की है और वह दोनों एक हैप्पी कपल के रूप में रहने की पूरी कोशिश करेंगे. बुरहान कहते है की वो लोगों के सामने प्यार की एक नयी मिसाल कायम करना चाहते हैं. वह चाहते हैं की लोगों को ये बात समझनी चाहिए की किसी से प्यार करने के लिए रूप रंग और लम्बाई मायने नहीं रखती है.

Back to top button