राशिफल

Rashifal: आज इन चार राशियों पर बन रहा है इस साल का सबसे बड़ा राजयोग, सभी अधूरे सपने होंगे पूरे

हम आपको रविवार 24 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। व्यावसायिक रुप से अच्छा वक्त रहने की उम्मीद की जा सकती है, आप कोई नया व्यावसाय आज से शुरु कर सकते हैं। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। आज आप बिना किसी बात की चिंता किए अपनी सफलता का मजा लें। आज कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है जिससे आपकी सोच बदल जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। जानकारी इकट्ठा करने के सदंर्भ में आप अच्छी प्रगति करेंगे। विदेशी संपर्कों से आर्थिक लाभ संभव है। मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेंगें। प्यार में सफलता मिल सकती है। संबंधों में निकटता आएगी। सृजन या निर्माण के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है। सिरदर्द और आंखों में जलन हो सकती है। किसी तरह का दबाव या काम का बोझ कम हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विद्यार्थी वर्ग पठन-पाठन व लेखन इत्यादि में लगन व उत्साह से कार्य कर पाएगा। आज के दिन करीबी रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है। आपके दुश्मन भी आपको परेशान कर सकते हैं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। लोग अपनी परेशानियां आपके सामने रख सकते हैं. उनकी समस्या सुलझाने में मदद करें इससे आपको आने वाले दिनों में फायदा होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कामों की चर्चा होगी। पिछली परेशानियां खुद ही समाप्त हो जाएंगी। अपने मिजाज पर आपको संयम रखने की आवश्कता है। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। पैसों के लिहाज से दिन अच्छा साबित हो सकता है। आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी। इनका लाभ उठाएं। कार्यस्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव आप में से कुछ को बेचैन कर सकता है। गर्भवती महिलाओं के लिए अच्छा दिन नहीं है। कुसंगति से हानि होगी। भावना में बहकर महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आज आपका कोई दोस्त आपसे मिलने घर पर आ सकता है। उसके साथ खुशी के पल बितायेंगे। जो भी काम आपके लिए खास हैं, वो आज ही निपटा लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको आज सच्चा प्यार हासिल हो सकता है। आप में से कुछ लोग वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। परिवार से सराहना पाएंगे। देर रात तक बाहर रहना और ज्यादा खर्च करने से बचें। पैसों से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। आपके मन में किसी काम को लेकर कोई आईडिया आ सकता है। आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे। प्रेमी के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका मन सकारात्मक से भरपूर रहेगा। कुछ मामूली झटकों के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपको व्यवसाय में उत्कृष्ट परिणाम देखने को मिलेंगे। आज कामकाज और व्यापार में उन्नति के अनेक अवसर प्राप्त होंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज आप अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश करेंगे। दिल और दिमाग पर कंट्रोल करने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों के मनोबल में वृद्धि होगी, धन व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आपको अपने भाई-बहनों से सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। व्यापार में नुकसान के संकेत हैं। शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए योग करना उपयोगी रहेगा। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे, जिससे आपका दायरा भी बढ़ेगा। किसी भी योजना को बनाने से पहले अपने परिवार के बड़े तथा बुजुर्ग लोगों से राय लेना आपके लिए बेहद ही जरूरी होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी। अति उत्साही होने से बचें। जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है। नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज विद्यार्थियों को कम मेहनत में ही अधिक सफलता मिलेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। आप परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलने वाला है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे खत्म हो जाती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं। धन तथा कीमती सामानों को सुरक्षित रखनें का प्रयास करें अन्यथा चोरी का भी खतरा बनता नजर आ रहा है। मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। आज आप किसी काम में जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। संतान की ओर से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कोई भी लंबी बीमारी यदि चल रही है, तो इसके लिए आपको सावधानी बरतनें की आवश्यकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। परन्तु वाणी में कठोरता का प्रभाव भी रहेगा। व्यापारिक योजनाएं गति पकड़ेंगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, लेकिन शिक्षा या प्रतियोगिता के कारण मन अशांत रहेगा। गाय को रोटी खिलाएं, सभी काम बनते नज़र आयेंगे।

आपने Rashifal 24 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिदेव की आरती समाप्त होते ही बोले ये 3 मंत्र, दुःख और परेशानी छू भी नहीं पाएगी

Back to top button