दिलचस्प

जाने क्यों इंटरनेट पर वायरल हो रहे ये बूढ़े दंपति, इस तस्वीर में ही छिपा हैं जवाब

सच्चा प्यार वहीं हैं जो सिर्फ जिंदगी के शुरूआती सफ़र में ही नहीं बल्कि अंतिम समय तक वैसा ही बरकरार रहे. जब हम किसी से शादी करते हैं तो उससे सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करते हैं. हालाँकि ये वादा निभाने में हर कोई सफल नहीं रहता हैं. अक्सर ये देखा जाता हैं कि शादी के शुरूआती सालों में पति पत्नी के बीच बहुत प्यार रहता हैं लेकिन जैसे जैसे साल बिताते चले जाते हैं वैसे वैसे उनका ये प्यार भी कम होने लगता हैं. कई कपल तो एक दुसरे के साथ सिर्फ फार्मेलिटी के लिए ही रहते हैं. हालाँकि असली मोहब्बत तो इसी में हैं कि समय की कोई सीमा आपके प्यार को कम ना कर सके.

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे बुजुर्ग दंपति से मिलाने जा रहे हैं जिनकी एक खुबसूरत तस्वीर लोगो का दिल जित रही हैं. दरअसल इन सुंदर फोटो को कोलकाता मेट्रो स्टेशन पर खीचा गया हैं. इस तस्वीर को Rishi Bagree नाम के एक यूजर ने शेयर किया हैं. इस तस्वीर में एक बुजुर्ग महिला बड़े ही प्यार से अपने बूढ़े पति के गले में मफलर बांधते हुए नज़र आ रही हैं. एक और दिलचस्प बात ये हैं कि जब वे ऐसा करती हैं तो उनके पीछे एलआईसी का विज्ञापन – ‘खुशियों की शुरुआत और जिंदगी भर का साथ’ नज़र आता हैं. ऐसे में ये विज्ञापन इस तस्वीर और खुबसूरत लम्हें को और भी ज्यादा ख़ास और मीनिंगफुल बना देता हैं.

एक सफल और सुखी शादीशुदा जीवन में ‘केयरिंग’ सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. आपका पार्टनर कितना भी सुंदर हो, कितने भी पैसे कमाता हो इससे कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता हैं. जो बात असल में मायने रखती हैं वो ये कि आपका जीवनसाथी आपकी इतनी परवाह करता हैं, आपका कितना ख्याल रखता हैं. जीवंसताही से जब बिना किसी स्वार्थ के केयरिंग और प्यार मिलता हैं तो दिल यूं ही खुश हो जाता हैं. फिर ये प्यार दिन प्रतिदिन और भी मजबूत होने लगता हैं.

उधर सोशल मीडिया पर भी लोगो को ये तस्वीर बड़ी पसंद आ रही हैं. इस तस्वीर के पोस्ट होते ही ये तुरंत वायरल भी हो गई. इस फोटो को हजारों की संख्या में लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं. लोगो को इस बुजुर्ग कपल की जोड़ी बड़ी पसंद आ रही हैं. वे इससे प्रेरित भी हो रहे हैं. वहीं कई लोग इस जोड़ी की लंबी उम्र की प्रार्थना भी कर रहे हैं. सच में ये तस्वीर हमें जाने अंजाने में बहुत कुछ सिखा देती हैं. हमें लाइफ के इन छोटे लेकिन महत्वपूर्ण पलों की अहमियत बतला देती हैं.

वैसे आप लोगो को ये तस्वीर कैसी लगी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि हर कोई इससे प्रेरित होकर एक प्यार भरी जिंदगी जी सके. एक बात आप भी जीवन में हमेशा याद रखे कि अपने पार्टनर का साथ कभी न छोड़े. उसकी देखरेख करते रहे. इससे आप दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं आएगी. फिर क्या पता शायद इस कपल की तरह आपका प्रेम भी एक दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो जाए.

Back to top button