बॉलीवुड

Birthday Photos: हेलेन ने मनाया अपना 80वां जन्मदिन, घरवालों के अलावा पार्टी में दिखे ये लोग

कल यानी 21 नवंबर को हेलेन का जन्मदिन था. कल हेलेन 80 साल की हो गयीं. हेलेन अपने समय की नंबर वन डांसर थीं. हेलेन का गाना फिल्म में होना सफलता की गारंटी माना जाता था. इस ख़ास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा ने एक ग्रैंड बर्थडे पार्टी दी, जिसमें  बॉलीवुड के कई जाने-माने सितारे शामिल हुए. बता दें, हेलेन सलमान खान के पिता सलीम खान की दूसरी बीवी हैं.

दरअसल, सलीम खान की पहली पत्नी का नाम सलमा खान है. साल 1964 में सलीम खान को सुशीला चरक से प्यार हो गया था, जिसके बाद सुशीला और सलीम की शादी हो गई. शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया. सलीम और सलमा के तीन बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा हैं.

लेकिन उन दोनों के इस प्यार के बीच साल 1962 में एंट्री हुई हेलेन की. दरअसल, फिल्म ‘काबिल खान’ के दौरान सलीम और हेलेन की मुलाकात हुई थी.  हेलेन को देखते ही सलीम उन पर अपना दिल हार बैठे थे. वहीं, उन दिनों फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से हेलेन काफी परेशान थीं, ऐसे में सलीम खान ने उनकी मदद की और हेलन को अपने जीवनसाथी के तौर पर चुन लिया.

बता दें कि सलीम की ही तरह हेलन की भी ये दूसरी शादी थी. साल 1957 में हेलन ने अपने से 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन शादी के 16 साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. खैर, आप देखिये हेलेन के बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें.

पार्टी की तस्वीरें-

सोहेल, अर्पिता, हेलेन, अलवीरा और सलमान खान

आशा पारेख, हेलेन और वहीदा रहमान

गाड़ी से उतरती वहीदा रहमान

सोहेल, सीमा, हेलेन, सलमान, अर्पिता, अलवीरा और आयुष

वलूषा डिसूजा

लूलिया वंतुर

अर्पिता खान शर्मा बेटे आहिल के साथ

सोहेल खान बहन अलवीरा के साथ

सलीम खान पार्टी में आते हुए

पढ़ें- सलमान की बहन अर्पिता और आयुष की 5th एनिवर्सरी पर ग्रैंड पार्टी, शामिल हुए ये जाने-माने सितारे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button