विशेष

भूलकर भी नहीं रखे अपने पर्स में ये 7 चीजें, हो जाएगी धन की हानि

 

पैसा इंसान की सबसे बड़ी जरूरत होता है, जिंदगी जीने के लिए पैसा होना बहुत जरूरी है। इसके लिए ही इंसान पढ़ाई करता है और अच्छी लाइफस्टाइल के लिए दिन रात मेहनत करता है जिससे उसे और उसके परिवार को सारे सुख और सुविधा मिल सकें। लेकिन अगर पैसों की कमी होने लगे तो दिमाग भी काम नहीं करता है और फिर किसी काम में मन नहीं लगता है। इसके साथ ही आपको भूलकर भी नहीं रखे अपने पर्स में ये 7 चीजें, जानिए इनके बारे में और सावधान रहें।

भूलकर भी नहीं रखे अपने पर्स में ये 7 चीजें

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसका पर्स पैसों से भरा रहे लेकिन जब वो खाली होता तो बहुत दुख भी होता है। कभी-कभी पैसे इतनी तेजी से खर्च होने लगते हैं कि आपको इसके बारे में पता भी नहीं होता है। आपके पर्स में कुछ ऐसी चीजें हो सकती हैं जो आपके धन को कम कर रहा हो। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ चीजें पर्स में रखने से ना सिर्फ धन की कमी होती है बल्कि सेहत पर भी असर पड़ता है।

बेकार के कागज

पर्स जैसे-जैसे पुराना होता जाता है उसमें कागजों का बंडल बढ़ता जाता है। पर्से में पुराने पड़े कागजों को रखने से धन नहीं ठहरता है और मां लक्ष्मी को भी ऐसा सामान नहीं भाता है। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत ज्यादा पसंद है और इसलिए पर्स में रखें बेकार के कागजों को आज ही निकाल के फेंक दें।

कटे-फटे नोट

अगर आपके पर्स में कटे-फटे नोट हैं जो चलने की स्थिति में नहीं है उन्हें निकालकर आप फेंक दीजिए। फटे नोट आपके किसी भी काम में नहीं आएंगे तो इससे बेहतर है कि आप इन्हें अपने पर्स से दूर ही रखें। ये आपके पर्स में नकारात्मकता को बढ़ाने का काम करता है और कुछ नहीं।

ब्लेड-चाकू

अपने पर्स में भूलकर भी ब्लेड या चाकू या फिर कोई नुकीली चीज नहीं रखें। ब्लेड-चाकू रखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही ये चीजें आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

मत व्यक्ति की तस्वीर

अगर कोई इंसान इस दुनिया में नहीं है और फिर भी आपने उनकी तस्वीर आज भी संभालकर रखी है तो उन्हें आज ही निकाल दें। पर्स में किसी भी मृत व्यक्ति की तस्वीर रखना अशुभ माना जाता है और इससे मां लक्ष्मी भी आने से इंकार कर देती हैं।

उधार के पर्चे

अगर आपके पर्स में उधारी वाले पर्चे रखे हैं तो वो भी पर्स से निकाल दें। उधार वाले पर्चे भी आपके अंदर और पर्स में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं और इससे पैसों की कमी को बढ़ावा मिलता है।

देवी-देवताओं की तस्वीर

अगर आपके पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर है तो वो भी पर्स से निकाल दें। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, आप भगवान के यंत्र को अपने पर्स में रख सकते हैं लेकिन और किसी चीज को पर्स में नहीं रखें।

पुराने बिल

अगर आपके पर्स में पुराने बिल रखे हैं तो उन्हें भी आज ही पर्स से निकालकर फेंक दे। ऐसा करने से आपके पर्स में धन की समस्या बनी रहती है।

Back to top button