बॉलीवुड

इस वजह से सनी देओल ने शाहरुख़ खान से पुरे 16 सालों तक नहीं की थी बात, जानिये वो ख़ास बात

सनी देओल 90 के दशक में एक बहुत बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे. वैसे उनकी पॉपुलैरिटी में आज भी कोई कमी नहीं आई हैं. लोग सनी को उनके अभिनय के साथ साथ निजी जीवन में उनके व्यवहार के लिए भी पसंद करते हैं. ऑनस्क्रीन सनी चाहे कितने गुस्से वाले और दबंग टाइप दिखे लेकिन रियल लाइफ में वे काफी शर्मीले और शांत मिजाज के हैं. वहीं दूसरी और शाहरुख़ खान की बात करे तो वे असल मायने में बॉलीवुड के किंग हैं. वे 90 के दशक से लेकर आज तक फिल्मों में बतौर लीड एक्टर अपना दबदबा बनाए हुए हैं. साल 1993 में सनी देओल और शाहरुख़ खान की एक फिल्म आई थी ‘डर’. इस फिल्म में शाहरुख़ और सनी के अलावा जूही चावला भी थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत हिट हुई थी.

यश चोपड़ा की इस फिल्म में सनी देओल भले ही लीड एक्टर थे लेकिन फिल्म में असली लाइम लाईट शाहरुख़ खान चुरा कर ले गए थे. शाहरुख़ ने इस फिल्म में एक साइको विलेन की भूमिका निभाई थी. फिल्म में सनी से ज्यादा शाहरुख़ की एक्टिंग को सराहना मिली थी. एक और दिलचस्प बात ये हैं कि उस समय शाहरुख़ नए नए इंडस्ट्री में थे जबकि सनी देओल पहले से एक बड़े सुपरस्टार थे. सूत्रों की माने तो बस यही बात सनी देओल को चुभ गई थी. ‘डर’ फिल्म में साड़ी वाहवही शाहरुख़ खान लूट ले गए थे. फिल्म में शाहरुख के परफॉरमेंस को उनका तब तक का सबसे बेस्ट परफॉरमेंस माना गया.

ऐसे में ये खबरे भी थी कि ‘डर’ फिल्म की शूट के दौरान भी शाहरुख़ और सनी के बीच के रिश्ते कुछ ख़ास नहीं थे. कुछ दिनों पहले सनी देओल रजत शर्मा के ‘आप की अदालत’ शो में आए थे. इस दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने शाहरुख़ खान से 16 सालों तक बात नहीं की थी. सनी ने बताया कि डर फिल्म के सेट पर सभी लोग उनसे डरते थे क्योंकि वे गलत थे. सनी ने बताया कि उन्हें फिल्म साइन करने से पहले ये किसी ने नहीं बाताया था कि शाहरुख़ खान का किरदार एक सिरफिरे स्टाकर (लड़की का पीछा करने वाला) का हैं. फिल्म में शाहरुख़ के किरदार बहुत ज्यादा ग्लोरीफाई हुआ जो सनी को पसंद नहीं आया.

हालाँकि सनी ने कहा कि फिल्म के बाद लोगो ने उनका काम भी पसंद किया और शाहरुख़ को भी लाइक किया. हालाँकि मेरी समस्यां बस यही थी कि उस फिल्म में विलेन को ज्यादा ग्लेमर और ग्लोरीफाई करते हुए बताया गया. मैं हमेशा उसी फिल्म में खुले दिल के साथ काम करता हैं जिसे मैं पर्सनली पसंद करता हूँ. मुझे भरोसे के साथ काम करना पसंद हैं. हालाँकि दुर्भाग्यवश बाकी एक्टर्स इस तरीके से काम नहीं करते हैं. शायद वे स्टारडम हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

सनी ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरी नाराजगी डायरेक्टर यश चोपड़ा से थी. मैं उनके साथ कभी काम नहीं करूँगा. वे अपने शब्दों पर कायम नहीं रहते हैं. मेरी उन्हें लेकर कोई अच्छी यादें नहीं हैं. उन्होंने मेरा विश्वास तोड़ा हैं.

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू