विशेष

बार-बार प्यार में पड़ते रहे हैं ये 5 एक्टर्स, कभी हीरोइन से कभी गर्लफ्रेंड से लड़ाया इश्क

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियां हमेशा अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, पर इन बॉलीवुड स्टार्स की निजी जिंदगी भी किसी फिल्म की तरह ही होती है. बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो अपनी रील लाइफ से ज़्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. बॉलीवुड के ये स्टार्स अपने काम से ज्यादा अपने लव अफेयर की वजह से चर्चा में रहते हैं. कई लोगों का ऐसा मानना है कि सच्चा प्यार जिंदगी में सिर्फ एक बार होता है, पर बॉलीवुड स्टार्स पर यह मिसाल सही नहीं बैठती है और शायद इसीलिए बॉलीवुड में काम करने वाले यह स्टार एक बार नहीं बल्कि कई बार प्यार कर बैठते हैं. आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही फिल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कभी किसी हीरोइन के साथ तो कभी किसी और की गर्लफ्रेंड के साथ प्यार किया.

सबसे पहले हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के सुल्तान माने जाने वाले सलमान खान के बारे में…. यह बात तो सभी को पता है कि सलमान खान अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. पर उससे कहीं ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं. संगीता बिजलानी के साथ उनका अफेयर काफी लंबे समय तक रहा. संगीता के साथ रिलेशनशिप में रहने के बावजूद सलमान की जिंदगी में पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी अली एंट्री ली. सोमी अली और सलमान खान का रिश्ता काफी लंबे समय तक चला. ख़बरों के अनुसार सलमान उस समय सोमी अली से शादी भी करना चाहते थे. सोमी अली के जाने के बाद सलमान खान की जिंदगी में ऐश्वर्या राय ने दस्तक दी. ऐश्वर्या के लिए सलमान का प्यार बहुत सीरियस था. ऐश्वर्या से अलग होने के बाद सलमान खान कैटरीना कैफ के नजदीक आए. आज भी उनके बीच प्यार का यह सिलसिला चल रहा है.

अब हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के शोमैन के नाम से मशहूर राज कपूर के बारे में…. राज कपूर अपने समय में बहुत ही चार्मिंग अभिनेता थे. राज कपूर ने 19 साल की कम उम्र में ही 16 कपूर की कृष्णा कपूर के साथ शादी कर ली थी, पर शादी के बाद राज कपूर की जिंदगी में नरगिस ने कदम रखा. नर्गिस के साथ राज कपूर का रिलेशन 9 सालों तक चला. जब नरगिस ने सुनील दत्त के साथ शादी कर ली तो राज कपूर बहुत दुखी हुए और उनका दिल टूट गया. जिसकी वजह से राज कपूर शराब के नशे की आदत में डूब गए. एक बार उनकी पत्नी कृष्णा कपूर ने इस बात का खुलासा किया था और कहा था “राज ने शराब पीना दिल टूटने के कारण शुरू नहीं किया, बल्कि उन्हें इस बात से ऐतराज था कि कल का आया उनकी हीरोइन को ले गया”

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड के एक और सुपरस्टार देवानंद का है…. देव आनंद ने अभिनेत्री सुरैया के साथ बहुत शिद्दत के साथ मोहब्बत की. देव आनंद सुरैया के साथ शादी करना चाहते थे, पर सुरैया की नानी को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. इसके बावजूद देवानंद का दिल अपनी फिल्म की हीरोइन कल्पना कार्तिक पर आ गया. कल्पना से अलग होने के बाद देवानंद की जिंदगी में खूबसूरत जीनत अमान आई. लेकिन उनकी शादी कल्पना कार्तिक के साथ हुई.

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग माने जाने वाले दिलीप कुमार का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. दिलीप कुमार अपनी ही फिल्म की अभिनेत्री कामिनी कौशल से प्यार हो गया. कामिनी कौशल से अलग होने के बाद दिलीप कुमार की जिंदगी में मधुबाला ने दस्तक दी. इनका रिश्ता काफी लंबे समय तक चला. खबरों के अनुसार दिलीप कुमार और मधुबाला की फिल्म “नया दौर” की आउटडोर शूटिंग में मधुबाला को साथ ले जाने के लिए दिलीप कुमार ने मधुबाला के पिता अत्ताउल्लाह खान को ₹50000 कैश दिए थे और उनसे आउटडोर शूटिंग पर जाने का वादा लिया था, पर मधुबाला के पिता ने अपना वादा नहीं निभाया. जिसकी वजह से यह मामला कोर्ट में गया. जहां भरी अदालत में दिलीप कुमार ने मधुबाला के साथ अपनी मोहब्बत का इजहार किया, लेकिन मधुबाला और दिलीप कुमार का रिश्ता बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाया. इसके बाद दिलीप कुमार वैजयंती माला और वहीदा रहमान जैसी अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया. सबसे अंत में दिलीप कुमार की जिंदगी में सायरा बानो ने एंट्री और दोनों ने शादी कर ली.

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और गायक किशोर कुमार की पर्सनल लाइफ किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. किशोर कुमार ने 4 बार शादी की. किशोर कुमार की पहली पत्नी बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री रूमा घोष थी. रूमा घोष से अलग होने के बाद किशोर कुमार ने मधुबाला के साथ शादी की. लेकिन मधुबाला केवल दिलीप कुमार से प्यार करती थी. मधुबाला से अलग होने के बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली से शादी की, पर इन दोनों का रिश्ता से 2 सालों तक चला. इसके बाद किशोर कुमार ने लीला चंदावरकर के साथ शादी चौथी शादी की.

Back to top button