बॉलीवुड

लंबाई में हीरो को भी मात देती हैं ये अभिनेत्रियां, एक के लिए तो इस्तेमाल करना पड़ा था स्टूल

फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस की खूबसूरती में उनकी हाइट का सबसे महत्वपूर्ण योगदान होता है. कई बार फिल्मों में अच्छी हाइट वाली एक्ट्रेस को तवज्जो दी जाती है. लंबी हाइट की वजह से एक्ट्रेसेस स्क्रीन पर खूबसूरत नजर आती हैं, पर कभी-कभी यह एक्ट्रेसेज फिल्मों में एक्टर से भी ज्यादा लंबी नजर आती हैं. ऐसे में टेक्निक का इस्तेमाल करके दोनों को बराबर करने का प्रयास किया जाता है. आज हम आपको बॉलीवुड की लंबी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं.

सुष्मिता सेन-

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस है. इनका जन्मदिन 19 नवंबर को होता है. सुष्मिता सेन पूर्व विश्व सुंदरी भी रह चुकी हैं. इन्होंने में एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया है. सुष्मिता सेन अभी तक गोविंदा, सलमान खान,आमिर खान के साथ काम कर चुकी है. सुष्मिता सेन की लंबाई 5 फीट 7 इंच है.

कैटरीना कैफ-

कैटरीना कैफ भी अच्छी वाली हाइट वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है. इसी साल सलमान खान के साथ कैटरीना की फिल्म भारत रिलीज हुई. भारत फिल्म में कैटरीना के अभिनय की जमकर तारीफ की गई. कैटरीना कैफ की लंबाई 5 फिट 6 इंच है.

अनुष्का शर्मा-

अनुष्का शर्मा भी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. इन्होंने बहुत सारी सुपर हिट फिल्में दी हैं, पर विराट कोहली के साथ शादी करने के बाद अनुष्का शर्मा ने आजकल फिल्मों से दूरी बनाई हुई है. अनुष्का ने शाहरुख खान की फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. अनुष्का की लंबाई 5 फीट 6 इंच है.

दीपिका पादुकोण-

दीपिका पादुकोण भी बॉलीवुड की सबसे लम्बी हाइट वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है. कुछ दिनों पहले दीपिका ने अपनी आने वाली फिल्म “छपाक” की शूटिंग कंप्लीट की है. दीपिका पादुकोण बॉलीवुड एक्टर रणबीर के साथ शादी की है. दीपिका की लंबाई 5 फ़ीट 7 इंच है.

बिपाशा बसु-

ऐक्ट्रेस बिपाशा बसु बॉलीवुड में अपनी फिटनेस के लिए मशहूर है. इस बंगाली कन्या की हाइट भी दीपिका पादुकोण की तरह ही 5 फीट 7 इंच है. शादी के बाद बिपाशा बसु ने भी बॉलीवुड से दूरी बना ली है.

शिल्पा शेट्टी-

शिल्पा शेट्टी बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस है. शादी और एक बच्चे की मां बनने के बाद भी शिल्पा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. फिल्म इंडस्ट्री में शिल्पा को नंबर वन यम्मी मम्मी के नाम से जाना जाता है. शिल्पा की हाइट 5 फीत 6 इंच है.

सोनम कपूर-

बॉलीवुड की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस माने जाने वाली सोनम कपूर ने “सांवरिया” फिल्म के द्वारा अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. सोनम कपूर अनिल कपूर की बेटी हैं. वैसे सोनम किस ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी हैं. हम आपको बता दें कि सोनम कपूर ने लम्बी हाइट के मामले में बाकी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया है. सोनम कपूर की लंबाई 5 फीट 9 इंच है और वह बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेस है.

Back to top button