बॉलीवुड

आखिर कहां गए अमिताभ बच्चन को कैंडीज बेचने वाले टिंगू जी? शाहरुख-शक्ति कपूर भी थे फैन

जो लोग दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ केंपस को जानते होंगे वह वहां के टिंगू जी से भी भलीभांति परिचित होंगे. टिंगू जी वो व्यक्ति है जिन्होंने अमिताभ बच्चन, सतीश कौशिक, शशि कपूर, कबीर खान, सुशांत सिंह, दिव्येंदु शर्मा जैसे बॉलीवुड सितारों और डीयू की कई पीढ़ियों के स्टूडेंट्स को कैंडिस चॉकलेट्स और स्टेशनरी जैसी चीजें बेची हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि किरोड़ीमल कॉलेज के अमर सिंह उर्फ़ टिंगूजी 18 अक्टूबर से अपने घर से लापता है और अभी तक उनका कोई पता नहीं चला है. अलग-अलग कॉलेज के स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उन्हें खोजने के लिए सहायता की अपील की है.

केएमसी में पढ़ाई कर चुके आइस मल्होत्रा ने कहा “मैं टिंगू जी के बहुत नजदीक हूं. वह हमेशा दिवाली जैसे त्योहारों में मुझे विश करने के लिए फोन करते थे. जब मैं पैरिस गया तो उन्होंने कॉलेज के स्टूडेंट्स की सहायता से मुझे वीडियो कॉल किया. 19 अक्टूबर को उनकी बेटी ने मुझे फोन किया और पूछा कि क्या वह मेरे साथ है, तो मुझे सुनकर बहुत हैरानी हुई. क्योंकि कई महीनों से मेरी उनसे मुलाकात नहीं हुई थी. जब कैंपस में उनके बारे में पूछने पर कोई जानकारी नहीं मिली तब हमें यह एहसास हुआ कि यह बहुत संगीन मामला है. हमने उन्हें ढूंढने के लिए रैन बसेरों में भी छानबीन की. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली” टिंगू जी को लेकर कॉलेज के अध्यापक भी बहुत चिंता ग्रस्त हैं. टिंगू जी की पत्नी भी उनके लापता होने पर चिंतित हैं.

टिंगू जी की पत्नी ने बताया “18 तारीख को उन्होने अपना बैग उठाकर कहा कि मैं कॉलेज जा रहा हूं और शाम को आऊंगा. फोन कर देना. जब हमने उन्हें फोन किया तो फोन स्विच ऑफ बता रहा था. उसी समय से उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. कभी-कभी वो बिना बताये अपनी बहन के घर जहांगीरपुरी चले जाते थे. हमने वह भी पता किया पर वह वहां भी नहीं गए हैं. हम सभी बहुत परेशान हैं. हमारे बेटे सुमित और मनोज सभी जगहों पर उनकी तलाश कर रहे हैं. जब से अगस्त में टिंगू जी की फैमिली मेरठ गई तभी से वह नियमित रूप से कॉलेज कैंपस में आया करते थे. टिंकू जी की बेटी लक्ष्मी मित्तल जो बदरपुर में रहती है उसका कहना है “कॉलेज के स्टूडेंट्स ने हमारी मदद की तो हम लोगों ने पुलिस स्टेशन में एफ आई आर दर्ज करवाई, पर अभी तक उनका कुछ पता नहीं चला है. कुछ लोगों का कहना है कि टिंगूजी 19 तारीख को कॉलेज में नजर आए थे.

डीयू लॉ फैकेल्टी के स्टूडेंट शिवांश अग्रवाल कहते हैं “जब हमने उन्हें कैंपस में ढूंढने का प्रयास किया तब हमें पता चला कि एक रिक्शेवाले ने उन्हें कमजोर हालत में घंटाघर के पास देखा था और टिंकू जी को हिंदू राव हॉस्पिटल ड्राप किया था. अग्रवाल जो टिंगू जी को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं समूह का हिस्सा है. वह बताते हैं कि कुछ लोगों ने रिक्शा चालक के बयान की पुष्टि की है कि उन्होंने टिंकू जी को हॉस्पिटल की पार्किंग में देखा था, पर इसके बाद उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. शिवांश अग्रवाल बताते हैं हमने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है और यहां तक कि कैंपस में उनके पोस्टर भी लगाए हैं, पर इससे भी कोई सफलता नहीं मिली है.

हम आशा करते हैं कि उनके मोबाइल को पुलिस ट्रेस कर रही है और वो जल्दी ही मिल जाए. इसके साथ ही उन्होंने फोन नंबर भी शेयर किया. अगर किसी को टिंगूजी के बारे में कोई भी जानकारी मिले तो वह इस नंबर 9654182262 पर फोन कर सकते है. पुलिस इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि टिंगूजी की तलाश जारी है.

Back to top button