पिता की उम्र के अभिनताओं से शादी कर चुकी हैं ये महिलाएं, एक तो 16 की उम्र में ही दिल दे बैठी थी

कहते हैं शादी की कोई उम्र नहीं होती हैं. जब आपको किसी से प्यार होता हैं तो आप उसकी उम्र के बारे में नहीं सोचते हैं. आपको सामने वाले की अच्छाईयां पसंद आती हैं. हालाँकि जब पति पत्नी की उम्र में कुछ ज्यादा ही अंतर हो तो समाज में बाते तो होती ही हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ उन महिलाओं के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पिता की उम्र के अभिनेता से शादी रचाई थी. इनमे से कुछ की शादी सफल रही तो एक आद के रिश्ते टूट भी गए थे. तो चलिए इन कपल्स की लव लाइफ पर एक नज़र डाल लेते हैं.

मिलिंद सोमन और अंकिता कुंवर

एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन ने खुद से 25 साल छोटी लड़की अंकिता कुंवर से पिछले वर्ष ही शादी रचाई थी. इन दोनों की शादी मीडिया की सुर्ख़ियों में बहुत चली थी. इसकी वजह 53 वर्षीय मिलिंद का खुद से आधी उम्र की लड़की के साथ शादी करना था. हालाँकि सोशल मीडिया पर लोगो को इन दोनों की जोड़ी बहुत अच्छी लगी थी. आज भी लोग इन दोनों की लव लाइफ को सोशल मीडिया पर बड़े चाव से फॉलो करते हैं.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

बीते ज़माने के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना के ऊपर कई लड़कियां मर मिटती थी. हालाँकि राजेश खुद डिंपल कपाड़िया को दिल दे बैठे थे. राजेश खन्ना जब 33 वर्ष के थे तब उन्हें 16 वर्ष की डिंपल से प्यार हो गया था. इसके बाद जब डिंपल बालिग़ हुई तो दोनों से शादी रचा ली थी. इस शादी के दौरान डिंपल अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग भी कर रही थी.

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार दीलिप कुमार ने भी अपने से आधी उम्र की लड़की से 1966 में शादी रचाई थी. उस दौरान दिलीप कुमार की उम्र 44 थी जबकि सायरा बानो महज 22 वर्ष की थी. शादी के इतने साल बाद भी दोनों के बीच का प्यार ज़रा भी कम नहीं हुआ हैं. सायरा आज भी दिलीप जी का बहुत अच्छे से ख्याल रखती हैं.

कबीर बेदी और परवीन दुसांज

बॉलीवुड अभिनेता ने अपने 70वें जन्मदिन पर खुद से 33 साल छोटी परवीन दुसांज से शादी रचाई थी. आपको जान हैरानी होगी कि ये कबीर की चौथी शादी थी. ये शादी दोनों ने 2005 में की थी. दिलचस्प बात ये हैं कि कबीर की बेटी पूजा बेदी खुद भी अपने पिता की चौथी बीवी यानी परवीन से उम्र में बड़ी हैं.

संजय दत्त और मान्यता

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. दोनों के बीच में 19 साल का अंतर हैं. हालाँकि दोनों के बीच बहुत ही गहरा प्यार हैं. मान्यता संजय के हर सुख और दुःख में बराबर खड़ी रहती हैं. इन दोनों की जोड़ी सोशल मीडिया पर भी बहुत पसंद की जाती हैं.

सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान ने पहली शादी खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह के साथ रचाई थी. फिर दोनों का तलाक हो गया. बाद में सैफ ने खुद से 10 सालछोटी करीना कपूर से शादी रचाई. आज दोनों का एक बेटा भी हैं जिसका नाम तैमुर हैं.