बॉलीवुड

विलेन के रोल में इन 5 अभिनेत्रियों ने छोड़ा हीरो को भी पीछे, नंबर 2 का रोल था बेहद खतरनाक

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो का कोई वजूद नहीं होता जब तक उसके सामने कोई विलेन न हो. या यूं कहें कि जब तक फिल्मों में विलेन न हों फिल्म देखने का मज़ा नहीं आता. बॉलीवुड इंडस्ट्री इन विलेंस के बिना मानो अधूरी है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने हमें अनेकों ऐसे विलेन दिए जिनका खौफ आज भी लोगों के दिलों में बरकरार है. ऐसे खतरनाक विलेन इस इंडस्ट्री में ना कभी थे और ना कभी होंगे. विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर्स ने अपनी दमदार एक्टिंग से विलेन की भूमिका को एक खास मुकाम दिया है. चाहे वह ‘शोले’ का ‘गब्बर’ हो या ‘मिस्टर इंडिया’ का ‘मोगेंबो’, सबने दर्शकों के दिमाग पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे खतरनाक साइको विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दर्शकों के दिल में एक अजीबोगरीब डर को पैदा कर दिया था.

जब भी हम विलेन के बारे में सोचते हैं तो दिमाग में एक खतरनाक मास्टर माइंड आदमी की छवि बनती है. लेकिन विलेन के बारे में सोचने पर क्या आपके दिमाग में कभी खूबसूरत और हॉट लड़की की छवि आई है? शायद नहीं, क्योंकि अक्सर बड़े पर्दे पर विलेन का किरदार एक आदमी ही निभाता है. लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां भी हैं जो बड़े पर्दे पर विलेन का किरदार निभा चुकी हैं और उन्होंने इन किरदारों के साथ न्याय भी किया है. तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों से मिलवाएंगे जिन्होंने नकरात्मक किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया.

बिपाशा बासु

भले ही इन दिनों बिपाशा बासु फिल्म इंडस्ट्री से दूर हों लेकिन एक टाइम था जब वह बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बिपाशा ने साल 2012 में आई फिल्म ‘राज 3’ में एक विलेन का किरदार निभाया था. अपने नकारात्मक रोल से बिपाशा ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

काजोल

काजोल का नाम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में शामिल होता है. काजोल ने अपने जीवनकाल में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन फिल्म ‘गुप्त’ में उनके द्वारा निभाये गए नेगेटिव रोल को लोग आज भी याद करते हैं. इस फिल्म में काजोल ने एक खतरनाक साइको किलर की भूमिका निभाई थी.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा अब बॉलीवुड की ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की स्टार भी बन चुकी हैं. वह हॉलीवुड की कई फिल्मों और सीरीज में काम कर चुकी हैं. प्रियंका अपने करियर के शुरूआती दिनों में विलेन का किरदार निभा चुकी हैं. फिल्म ‘अंदाज’ में वह एक नेगेटिव रोल में नजर आई थीं.

कटरीना कैफ

बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री कटरीना कैफ भी नकारात्मक रोल निभा चुकी हैं. फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहा गया था. जी हां, फिल्म ‘रेस’ में कटरीना कैफ एक नेगेटिव रोल में नजर आई थीं. फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान और अक्षय खन्ना भी नजर आये थे.

माही गिल

भले ही माही गिल बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस न बन पाई हों लेकिन एक्टिंग के मामले में वह बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ती हैं. बता दें, फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ में माही ने अपने नकरात्मक किरदार से दर्शकों को इम्रेस किया था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

पढ़ें- अजय देवगन को बिल्कुल पसंद नहीं करती थी काजोल, इस तरह से शुरू हुई थी इनकी लव स्टोरी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button