समाचार

दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल को इशारे में विराट ने कही थी ये बात, राज़ से उठा पर्दा

भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली के बीच मैच के दौरान इशारों में क्या बातें हो रही थी। इसका खुलास राइट हैंड बैट मयंक अग्रवाल ने खुद किया है और बताया है कि इंदौर टेस्ट के दौरान विराट कोहली ने उन्हें इशारा करते हुए तिहरा शतक जमाने को कहा था। गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया है और इस टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल ने ओपनर की भूमिका निभाई थी। ओपनर की भूमिका निभाते हुए मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए  243 रन बनाए थे और ये रन इनके करियर का अभी तक का उच्च स्कोर हैं।

बांग्लादेश के साथ खेले गए टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल ने धमाके के साथ अपनी शुरुआत की थी और अपनी शानदार बल्लेबाजी से इन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया है। वहीं जब बांग्लादेश टीम के खिलाफ मयंक अग्रवाल द्वारा दोहरा शतक लगाया गया, तो उस दौरान विराट कोहली इनको कुछ इशारा करते हुए नजर आए थे। विराट की और से इन्हें क्या इशारा किया जा रहा था। ये हर कोई जानना चाहता था। वहीं मैच खत्म होने के बाद मयंक अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि विराट ने उनसे तिहरा शतक जमाने का इशारा किया था।

असफलताओं से सीखा सबक

मयंक अग्रवाल ने अपने बेहतरीन प्रर्दशन के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन की असफलताओं से सबक लिया है। वहीं बड़े शॉट खेलने के बारे में मयंक अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने रणनीति के तहत द्विशतकीय पारी के दौरान बड़े शॉट खेले थे। मयंक अग्रवाल के अनुसार आपको बड़े शॉट खेलने के लिए बस सही गेंद चुननी होती है। क्योंकि आप हर गेंद मेंं शॉट नहीं मार सकते हैं। जब आपको खेलते हुए लगता है कि आप आक्रमण कर सकते हो तो आप  बड़े शॉट खेल सकते हों।

वहीं इतना अच्छी पारी खेलने के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा कि उनको असफलता के डर ने रन बनाना सीखा दिया। वो अपनी पुरानी गलतियों से काफी कुछ सीखें हैं और आज उनकी वजह से ही इतना अच्छा स्कोर बना सके हैं। वहीं 200 रन बनाने के बाद जब विराट ने उन्हें तिहरा शतक लगाने को कहा तो उस समय मयंक अग्रवाल को काफी अच्छा महसूस हुआ। मयंक अग्रवाल के अनुसार जब टीम का कप्तान आपका साथ देता है और आपकी बेहतरी के बारे में सोचता है तो ये जानकर अच्छा लगता है। ये एक बड़ी बात होेती है।

आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल का जन्म 16 फरवरी 1991 में बेंगलुरु में हुआ था और इन्होंने  26 दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। इस मैच में इन्होंने 161 गेंदों पर 76 रन बनाए थे। वहीं इन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत साल 2011 में की थी। इस वक्त ये भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और बतौर ओपनर मैदान पर आते हैं। इन्होंने अपने करियर में अभी तक कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें इन्होंने कुल 858 रन बनाएं हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ बनाया गया 243 इनके करियर का उच्च स्कोर है।

Back to top button