रिलेशनशिप्स

बहू की इन आदतों से चिढ़ती हैं सास, सोचती हैं ‘हाय! इसे लाकर कहाँ फंस गई’

सास और बहू के बीच बनना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं. दोनों के बीच में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर मतभेद होता ही हैं. अब थोड़ी बहुत तू तू मैं मैं तो चलती रहती हैं. पर कुछ मामले ऐसे भी सामने आते हैं जहाँ सास अपना सिर दिवार पर पटक बोलती हैं कि ‘हाय! ये कहाँ फंस गई. काश मैं इस बहू को अपने घर नहीं लाती’ अब कोई सास ऐसा कब और किन हालातों के चलते कहती हैं ये आज हम आपको बताने जा रहे हैं. एक बहू के तौर पर यदि आपके अंदर ये आदतें हैं तो इस बात के चांस जयादा हैं कि आपकी सास आपको घर लाकर पछता रही हैं.

1. कामचोरी:

जब घर की बहू काम काज से जी चुराने लगे और आलस ज्यादा करने लगे तो सास चिड़चिड़ करने लगती हैं. इसकी वजह ये हैं कि जब वो अपने बेटे की शादी करती हैं तो ये भी सोचती हैं कि अब इस बुढ़ापे में उसे थोड़ा आराम मिल जाएगा. वो घर के काम काज से ब्रेक ले सकती हैं. फिर बाद में यदि उसकी बहू महाआलसी निकल जाए और घर के सभी काम ले देकर उसे ही करने पड़ जाए तो उसके मन में यही ख्याल आता हैं कि हे भगवान! ये मैं कहाँ फंस गई.

2. खाना बनाने में जीरो:

कहते हैं लोगो के दिल जितने का रास्ता उनके पेट से होकर ही जाता हैं. यदि आप स्वादिष्ट खाना बनाने में माहिर हैं तो उसे खाकर लोग आपके 100 गुनाह भी माफ़ कर देते हैं. टेस्टी खाना जब जुबान को लगता हैं तो इंसान अपने सभी गिले सिक्वे भूल जाता हैं. हालाँकि वहीं यदि आप बकवास खाना बनाते हैं तो आपके अच्छे व्यवहार के बावजूद आपको घर वालो के ताने सुनाने पड़ते हैं. इसलिए जब एक सास को बेकार खाना बनाने वाली बहू मिल जाए तो वो अपनी किस्मत को ही कोसती हैं. फिर अच्छा खाने के चक्कर में उसे ही किचन में माथा-पच्ची करनी पड़ती हैं.

3. कैंची जैसी जुबान:

कुछ बहुओं की जुबान बिलकुल कैंची जैसी चलती हैं. उन्हें कोई कुछ भी बोले तो वो बहसबाज़ी करने को हमेशा तैयार रहती हैं. जब ये मुंह खोलती हैं तो जहर ही उगलती हैं. इनकी जुबान कड़वी भी होती हैं. इस टाइप की बहू से हर सास बहुत घबराती हैं. सोचती हैं कि मैंने पिछले जन्म में कौन से पाप किये थे जो मुझे ऐसी बहू मिली हैं.

4. घर में फूट डालना:

अक्सर ये देखा जाता हैं कि बेटे की शादी होने के बाद वो भाई या माता पिता का नहीं होता हैं. घर का बंटवारा हो जाता हैं. या फिर वे कहीं दूर अलग रहने लगते हैं. यदि इसकी वजह बहू का चुगली करना, कान भरना या भड़काना होता हैं तो सास को बहुत बुरा लगता हैं. वो यही सोचती हैं कि यदि ये वाली बहू घर में ना आती तो आज पूरा परिवार साथ मिलजुल कर रहता.

वैसे आपको क्या लगता हैं इनमे से कौन सी आदत सबसे बुरी हैं? वैसे यदि आप इनमे से कुछ भी करती हैं तो थोड़ा सुधर जाए और अपने परिवार के साथ मिलजुल कर रहे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close