दिलचस्प

‘बाहुबली के भल्लालदेव’ की तरह सांड से सामना किया इस शख्स ने, देखिये आगे फिर क्या हुआ

आप सभी ने फेमस फिल्म ‘बाहुबली’ तो देखी ही होगी. इस फिल्म में एक फेमस सीन भी था अजिसमे बाहुबली का शक्तिशाली भाई भल्लालदेव एक गुस्से वाले सांड से लड़ाई करते हुए उसे जमीन पर पटक देता हैं. अब वो तो बस एक फिल्म मात्र थी और उसमें दिखाया गया सांड भी नकली था. यानी कंप्यूटर ग्राफ़िक से बनाया गया था. हालाँकि आज हम आपको रियल लाइफ वाला भाल्लालदेव बताने जा रहे हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दिखने वाला शख्स भी असली हैं और सांड भी असली हैं. विडियो देखने पर पता चलता हैं कि एक शख्स ने सांड के दोनों सिंग पकड़े हुए हैं. वहीं सांड भी इस आदमी को सबक सिखाने के मूड में रहता हैं.

सभी को यही लगता हैं कि अब सांड इस व्यक्ति को उठा के पटक देगा. हालाँकि व्यक्ति भी बड़ा जोर लगाता हैं. उसके हाथों की मजबूत पकड़ से सांड छूट नहीं पाता हैं. वो अपने हाथों से सांड के दोनों सिंग पकड़ के घुमाने लगता हैं. इस वजह से सांड की गर्दन पूरी टेड़ी हो जाती हैं. इसके कुछ ही सेकंड में सांड जमीन पर पलट के नीचे गिर जाता हैं. ये विडियो जिसने भी देखा उसे अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ. आमतौर पर सांड की ताकत इंसानों से कही गुना ज्यादा होती हैं. यदि दोनों की लड़ाई हो भी जाए तो सांड के जितने के चांस अधिक रहते हैं. पर इस विडियो में तो मामला उल्टा ही लग रहा हैं.

इस विडियो के वायरल होने के बाद लोग कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. किसी ने शख्स की तारीफ करते हुए उसे बाहुबली का भल्लालदेव बोल दिया तो वहीं किसी ने कहा कि ये आदमी शराब के नशे में हैं. वहीं कुछ ने ये भी कहा कि सांड लाईट मूड में थे. यदि वो ज्यादा गुस्से में होता तो शख्स को उठा के पटक देता. वहीं किसी ने बोला की उस व्यक्ति ने सांड के सिंग पकड़ जिस तकनीक से घुमाए थे उस वजह से सांड ने जल्दी हार मानते हुए जमीन पर गुलाटी खा ली. क्योंकि यदि सांड एसा नहीं करता तो उसी गर्दन और ज्यादा मूड जाती.

इसके अतिरिक्त कुछ लोग इस बात से भी नाराज़ हैं कि सांड या किसी जानवार को इस तरह बिना मतलब परेशान नहीं करना चाहिए. यदि आप उसकी छेड़ नहीं लेते हैं तो वो भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ता हैं. लेकिन इस तरह से किसी सांड के सिंग को पकड़ खेलना या अपना मनोरंजन करना जानवरों के अधिकारों के विरुद्ध हैं. बस इन्ही सब बातों को लेकर इंटरनेट पर चर्चाओं का बाज़ार गर्म हैं. वैसे आपका इस पुरे मामले पर क्या विचार हैं ये आप हमें विडियो देखने के बाद जरूर बताए.

उम्मीद हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. वैसे इस विडियो के बारे में आपको या लगता हैं? क्या शख्स सच में इस सांड से ज्यादा ताकतवर हैं या फिर उसकी किस्मत अच्छी थी जो वो बच गया? आप अपने विचारों को खुलकर कमेंट में जरूर लिखे.

Back to top button
?>