बॉलीवुड

ये हैं भारत की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियाँ, इनकी कमाई सुन फटी रह जाएंगी आँखें

फिल्म इंडस्ट्री में सिर्फ नाम और ग्लेमर के अलावा पैसा भी बहुत मिलता हैं. इस बात का अंदाजा आपको इन सितारों की लाइफस्टाइल देख लग ही जाता होगा. आमतौर पर लोगो का मानना हैं कि बॉलीवुड के हीरो सबसे अधिक पैसा कमाते होंगे. हालाँकि इस काम में यहाँ की हीरोइने भी पीछे नहीं हैं. ऐसे में आज हम आपको भारत की सबसे अमीर अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी सालाना कमाई जान आपके भी होश उड़ जाएंगे.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण वर्तमान में भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं. इतना ही नहीं वे बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री भी हैं. उनकी कमाई 112. 8 करोड़ रुपए हैं. अपने अभिनय के दम पर वे अब तक 3 फिल्म फेयर अवार्ड्स हासिल कर चुकी हैं. दीपिका अपने अकेले के दम पर भी एक हिट फिल्म देने में सक्षम हैं. उन्हें बॉक्स ऑफिस पर सफलता पाने के लिए किसी बड़े सुपरस्टार हीरो की भी जरूरत नहीं होती हैं.

आलिया भट्ट

अलिया भट्ट भारत की दूसरी सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं. आलिया की इंकम 58.83 करोड़ रुपए हैं. फोर्ब्स की इंडियन सेलिब्रिटी लिस्ट में उनका नाम साल 2014 से टॉप 100 में आ रहा हैं. इसके अलावा वे 2018 में टाइम्स की सबसे आकर्षक महिला की लिस्ट में भी जगह बना चुकी हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का की कमाई 45.83 करोड़ रुपए हैं. वे भी वर्तमान में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री में शुमार हैं. अभिनय के साथ साथ अनुष्का का आपना एक प्रोडक्शन हाउस भी हैं. तो वहां से भी पैसा आता हैं.

कटरीना कैफ

बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री मानी जाने वाली कटरीना कैफ की कमाई 33.67 करोड़ रुपए हैं. विदेश से भारत आने वाली कटरीना कैफ आज अपनी मेहनत की वजह से ए लिस्ट की एक्ट्रेस में शामिल हैं.

करीना कपूर खान

एक्टिंग के खानदान से ताल्लुक रखने वाली बेबो यानी की करीना कपूर 31 करोड़ रुपए सालाना तक कमा लेती हैं. सैफ अली खान से शादी करने और तैमुर की माँ बनने के बावजूद उन्होंने फ़िल्मी दुनियां नहीं छोड़ी हैं.

जैकलिन फर्नांडिस

जैकलिन की बात करे तो वे हर साल 19.95 करोड़ तक कमाई कर लेती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं. वे 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह अपना नाम करने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की कमाई 18 करोड़ रुपए हैं. कभी मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली प्रियंका वर्तमान में निक जोंस से शादी रचा अमेरिका में सेटल हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

1994 में विश्व सुंदरी का ताज भारत को दिलाने वाली ऐश्वर्या राय की कमाई 16.83 करोड़ रुपए हैं. अभिषेक से शादी के बाद वे फिल्मों में थोड़ा कम आती हैं. पर लोग आज भी उन्हें बेहद पसंद करते हैं.

तापसी पन्नू

तापसी आज के नए जमाने की एक्ट्रेस हैं. इन दिनों वे भी बॉलीवुड में बहुत चल रही हैं. तापसी की कमाई की बात करे तो ये 15.48 करोड़ रुपए हैं.

नयनतारा

मलयालम और तेलगु फिल्म की जानी मानी एक्ट्रेस नयनतारा की सालाना कमाई 15.17 करोड़ रुपए हैं.

वैसे इस लिस्ट में से आपकी फेवरेट कौन हैं?

Back to top button