बॉलीवुड

झाड़ू-पोछा करने को मजबूर है सलमान की फिल्म की अभिनेत्री, मांग रही है फिल्म इंडस्ट्री में काम

फिल्म इंडस्ट्री में जिस तरह कोई अभिनेता या अभिनेत्री रातों-रात स्टार बन जाते हैं, उतनी ही जल्दी वह गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं. आज हम आपको पूजा डडवाल के बारे में बताने जा रहे हैं. पूजा डडवाल सलमान खान की हीरोइन बनकर फिल्मी पर्दे पर नजर आई थी. पिछले दिनों पूजा डडवाल सुर्खियों में आई जब वह अस्पताल में अपनी जिंदगी और मौत के लिए लड़ाई लड़ रही थी. उस समय फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से लोगों ने पूजा की सहायता की थी. सलमान खान ने खुद पूजा की सहायता के लिए पूरे साल भर उनका खर्च उठाया और उन्हें गोवा में रहने के लिए एक रेंटल हाउस में भेज दिया, पर गोवा में भी पूजा के पास कोई भी काम नहीं था और ना ही उनके पास पैसे थे. इसलिए तबीयत ठीक होने के बाद पूजा फिर से मुंबई आ गई.

आजकल पूजा मुंबई के उपनगर अंधेरी वेस्ट वर्सोवा गांव में एक रूम में पेइंग गेस्ट के रूप में रह रही हैं. पूजा को इस कमरे में रहने के लिए ₹5000 किराया देना पड़ता है. पूजा जिस रूम में रहती हैं उसमें उनके साथ एक और किराएदार भी रहता है. पूजा ने रूम का कोई भी डिपाजिट नहीं दिया है, इसलिए उन्हें घर की साफ-सफाई और खाना बनाने जैसे काम करने पड़ते हैं. आजकल पूजा पैसों की कमी से जूझ रही है. एक इंटरव्यू में पूजा ने अपनी आपबीती सुनाई है. इंटरव्यू के दौरान पूजा ने बताया कि उनके पास सिर्फ कल ₹250 थे. पूजा एक बार फिर से बॉलीवुड में काम मांग रही हैं. बॉलीवुड के कई स्टार्स पूजा की सहायता करने के लिए धीरे-धीरे आगे आ रहे हैं. अनीस बज्मी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी आने वाली फिल्म में पूजा के साथ काम करना चाहते हैं.

अनीस ने कहा अगर कोई भी ऐसा रोल मिलता है तो वह उस रोल के लिए पूजा को लेना चाहेंगे. इसके अलावा अभिनेता बोमन ईरानी भी लोगों से पूजा को काम करने देने की अपील कर रहे हैं. एक इंटरव्यू में बोमन ईरानी ने कहा “यह बहुत दुख की बात है… हमें और मीडिया सबको मिलकर इस बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा करनी चाहिए” बोमन कहते हैं कि “बॉलीवुड को ग्लैमर की दुनिया कहा जाता है, पर कई बार यहां पर कुछ ऐसी कहानियां सामने आती है जहां पर लोगों के पास अपना ट्रीटमेंट कराने के पैसे भी नहीं होते हैं. कई बार बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ भी ऐसा हुआ है. ऐसी ही दुख भरी कहानी पूजा की भी है. मैं फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से अपील करता हूं कि वह पूजा को काम दे”

बोमन ने कहा कि उनके प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत हो चुकी है और अगर वह आगे कोई फिल्म बनाते हैं तो अपनी फिल्म में पूजा को जरूर लेंगे. पूजा ने भी एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि “मैं लाचार बनकर लोगों से पैसे की सहायता नहीं लेना चाहती हूं. मैं पूरी तरह से काम करने में सक्षम हूं. इसलिए लोगों से दरख्वास्त करती हूं कि वह मुझे काम दें. मैं कुछ भी काम करने को तैयार हूं. मुझे सिर्फ काम करना है और अपने पैरों पर खड़ा होना है. मैं हमेशा से वन टेक आर्टिस्ट रही हूं.

मैंने जब भी जिस भी एक्टर के साथ काम किया है सभी लोगों ने मेरे काम की हमेशा तारीफ की है. मेरे काम के कारण आज भी बॉलीवुड में लोगों से मेरे रिश्ते बने हुए हैं. मुझे सिर्फ काम चाहिए” इस इंटरव्यू के बाद अब लोग पूजा की सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. हम आपको बता दें कि पूजा डडवाल ने सलमान खान के साथ उनकी फिल्म वीरगति में काम किया था.

Back to top button