बॉलीवुड

हाइट में कम लेकिन एक्टिंग में नंबर 1 हैं ये हीरोइनें, बड़े-बड़े दिग्गजों के छुड़ा देती हैं पसीने

दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनका कद छोटा है. आपने भी कई बार टीवी पर हाइट बढ़ाने के विज्ञापन देखें होंगे. इन विज्ञापनों में वह दावा करते हैं कि उनके प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हाइट बढ़ने लगेगी. छोटा कद भारत में कई लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है. लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को आती है जो ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते हैं. लोगों का ऐसा मानना है कि जिनकी हाइट कम होती हैं उन्हें मॉडलिंग और फिल्मों का ऑफर नहीं मिलता. लेकिन कहते हैं न हौसला बुलंद हो तो कद-काठी, अमीर–गरीब कुछ मायने नहीं रखता. फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्होंने गरीब, सांवले और कद में छोटे होने के बावजूद एक बड़ा नाम कमाया है. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिनका कद तो छोटा जरूर है लेकिन शोहरत के मामले में वह आसमान की बुलंदियों को छू रही हैं.

जया बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री हुआ करतीं थी. जैसा कि हम सभी जानते हैं जया बच्चन हाइट में बहुत छोटी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी हाइट केवल 5 फुट 2 इंच हैं. इसके बावजूद उनकी खूबसूरती और उनकी एक्टिंग में कोई कमी नहीं आई.

काजोल

काजोल बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने अभिनय से वह आज भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. कई सुपरहिट फिल्म देने वाली काजोल की हाइट 5 फुट 4 इंच है.

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. खूबसूरती में भी वह किसी से कम नहीं हैं. आपको जान कर हैरानी होगी कि सुपरहिट फिल्में देने वाली रानी मुखर्जी की हाइट केवल 5 फुट 2 इंच है. जब वह इंडस्ट्री में आई थीं तब उन्हें अपनी हाइट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन अपनी एक्टिंग से उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे क्यूट हीरोइन हैं. उन्होंने हर फिल्म में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है. उन्होंने हाईवे, डियर जिंदगी, हंपटी शर्मा की दुल्हनिया, राजी, गली बॉय जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाली आलिया की हाइट 5 फुट 3 इंच है.

विद्या बालन

डर्टी गर्ल विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की सबसे दिग्गज अभिनेत्रियों में आता है. फिल्म डर्टी पिक्चर के लिये नेशनल अवार्ड जीतने वाली विद्या बालन की हाइट 5 फुट 3 इंच है. हाल ही में विद्या सुपरहिट मल्टीस्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल’ में दिखाई दी थीं.

श्रद्धा कपूर

आशिकी 2 फेम श्रद्धा कपूर ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. हाइट कम होने के बावजूद बह आजकल इंडस्ट्री की टॉप हीरोइन हैं. आपको बता दें कि श्रद्धा की हाइट 5 फुट 3 इंच है. उन्हें एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग का भी शौक है.

पढ़ें- एअरपोर्ट पर सिंपल लुक में कहर ढाती हुई दिखीं श्रद्धा कपूर, सलवार सूट में देख फैंस ने की तारीफ

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button