राजनीति

पीएम मोदी के फैन हुए फेसबुक के मालिक जुकरबर्ग – पोस्‍ट लिखकर कहा भारत के पीएम से सीखें ये बातें!

नई दिल्ली – फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग के बारे में एक बात तो सभी को पता है कि वो पीएम मोदी के कितने बड़े फैन है। मार्क ने एकबार फिर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए एक फेसबुक पोस्ट में उनका जिक्र किया है। जकरबर्ग ने आज ‘Building Global Community’ (वैश्विक समुदाय का निर्माण) विषय पर पोस्ट लिखकर पीएम मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों से फेसबुक पर जानकारी साझा करने की सलाह देते हैं ताकि इससे लोगों को सीधे फीडबैक मिल सके। ये बात हम सभी को उनसे सिखनी चाहिए। Facebook zuckerberg post pm modi.

मार्क जकरबर्ग ने लिखी पोस्‍ट, दिया नरेंद्र मोदी का उदाहरण –

जकरबर्ग ने पारदर्शी सरकार और सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच बनाने के लिए पीएम मोदी का उदाहरण दिया है। उन्‍होंने इस पोस्ट में दुनियाभर के लोगों के एक मंच पर आने के बारे में लिखा। जकरबर्ग ने लिखा है कि, “भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से बैठकों और सूचनाओं की जानकारी फेसबुक पर शेयर करने को कहा है जिससे वो जनता से सीधे फीडबैक ले सकें।” यह एक ऐसी चीज है जो हमें पीएम मोदी से सिखने की जरुरत है। पुराने समय में TV जानकारी का पहला माध्यम था लेकिन 21वीं सदी में सोशल मीडिया ने TV की जगह ले ली है।

फेसबुक को बताया चुनाव जीतने का हथियार –

जकरबर्ग ने केन्‍या का उदाहरण देते हुए अपने पोस्ट में लिखा है कि वहां पर गांव के गांव वॉट्सएप ग्रुप पर हैं और उनके जनप्रतिनिधि भी इस ग्रुप का हिस्सा हैं। मार्क ने आगे लिखा है कि फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किया जाने वाला और लोगों से जुड़ा रहने वाला व्‍यक्ति कोई भी चुनाव आसानी से जीत सकता है। इसके उदाहरण के तौर पर उन्‍होंने भारत और इंडोनेशिया का जिक्र किया है। भारत का जिक्र इसलिए किया गया क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने सोशल मीडिया का जबरदस्त इस्‍तेमाल कर चुनावों में भारी जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close