विशेष

मिलिए अरुण गोविल की खूबसूरत बेटी से, खूबसूरती के आगे फेल हैं बॉलीवुड हसीनाएं, देखें फोटोज

हम सभी का बचपन बहुत हसीन दौर से गुजरा है. बचपन के दिनों में हम रविवार का इंतजार किया करते थे. रविवार का इंतजार हम घर पर आराम करने के लिए नहीं बल्कि किसी और वजह से करते थे. इस दिन का लोग इसलिए बेसब्री से इंतजार करते थे ताकि वह एक साथ बैठकर रामायण देख सकें. रामायण के दौरान घर की बिजली चली जाने पर हम उन घरों की तरफ भागते थे जहां बिजली आ रही हो.

90 के दशक में साल 1987 में रामायण की शुरुवात हुई थी. रामायण ने हिंदुस्तानियों के दिल में एक अलग ही पहचान बना ली थी. ऐसा कहा जाता है कि रामायण शुरू होने पर सड़कें सुनसान हो जाया करती थीं जैसे आज भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान हो जाती हैं. रामायण के सभी किरदार हम सभी को मुंहज़बानी याद हैं. रामानंद सागर की रामायण की खास बात यह थी कि रामायण के सभी किरदारों ने भारतीयों के दिलों में जगह बना ली थी. उनमें से एक अहम किरदार था भगवान राम का.

बहुत फेमस हुआ था किरदार

राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को हुआ था. उन्होंने भगवान राम के किरदार को इतनी बखूबी निभाया था कि लोग उन्हें असल में भगवान राम समझने लगे थे. उनसे मिलने पर लोग उनके पैर छूने और आशीर्वाद लेने लग जाते थे. वह इस किरदार में इस कदर  ढल गए थे मानो यह रोल उन्हीं के लिए बना हो. उन्होंने अपनी एक्टिंग से भगवान राम के किरदार को जीवंत कर दिया था. कई लोगों के दिमाग में अभी भी अरुण गोविल की छवि राम के रूप में बनी हुई है.

अरुण गोविल की पत्नी का नाम लेखा है. उनके दो बच्चे हैं जिनका नाम अमल और सोनिका गोविल है. जहां उनके बेटे की शादी हो चुकी है वहीं उनकी बेटी अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और नौकरी करती हैं. बता दें, 2016 से मुंबई में रहकर सोनिका ‘माइंड शेयर’ कंपनी में बतौर प्लानिंग एग्जीक्यूटिव जॉब कर रही हैं. इससे पहले वह ‘GroupM’, ‘Maxus’ जैसी कंपनी में काम कर चुकी हैं. सोनिका ने ‘University of Westminster’ से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं सोनिका

अरुण गोविल की बेटी सोनिका दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं. बहुत कम लोगों ने ही उनकी बेटी को देखा होगा लेकिन जिसने भी देखा वह देखता ही रह गया. उनकी सादगी लोगों का दिल जीत लेती है. सोनिका अपने परिवार और अपने माता-पिता की बहुत इज्ज़त करती हैं. वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी और परिवार की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको सोनिका की कुछ तस्वीरें दिखाएंगे, जिनमें उनकी सादगी देखकर आपका भी मन खुश हो जाएगा.

देखें सोनिका की कुछ खूबसूरत तस्वीरें-

पढ़ें- अफवाहों के बाद केएल राहुल ने शेयर की रोमांटिक तस्वीर, सुनील शेट्टी की बेटी को कर रहे हैं डेट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button