बॉलीवुड

प्यार और सगाई के बावजूद शादी नहीं कर पाए थे ये 9 सितारें, जाने किस कारण टुटा था रिश्ता

जब दो इंसान को आपस में प्यार होता हैं तो अगली स्टेप शादी की ही होती हैं. हालाँकि ये प्यार शादी तक सही सलामत पहुँच जाए इसकी कोई ग्यारंटी नहीं होती हैं. कई बार हम अपना सच्चा प्यार तलाशने में फ़ैल भी हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के इन चुनिंदा सितारों के साथ भी हुआ. ये मशहूर सितारें प्रेम या सगाई के आगे बढ़ ही नहीं सके. किसी ना किसी करण इनका रिश्ता शादी के पहले ही टूट गया.

सलमान खान और संगीता बिजलानी

बॉलीवुड के सुपरस्टार दबंग खान यानी कि सलमान खान आज 53 वर्ष के हैं लेकिन फिर भी कुंवारें हैं. हालाँकि यदि उस दिन भाई शादी करने के पीछे नहीं हटते तो आज ना जाने कितने बच्चों के बाप होते हैं. दरअसल एक जमाने में भाई का रिश्ता संगीता बिजलानी के साथ बहुत आगे बढ़ गया था. आलम ये था कि दोनों के शादी के कार्ड तक छप गए थे. हालंकि अंतिम समय पर इस शादी को कैंसिल कर दिया गया. ख़बरों की माने तो तब सलमान उन्हें धोखा दे रहे थे जिसके चलते वे शादी से पीछे हट गए.

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार वर्तमान में ट्विंकल खन्ना के पति हैं. हालाँकि 90 के दशक में वे बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना के बॉयफ्रेंड बनते बनते रह गए थे. उस दौर में रवीना और अक्षय की जोड़ी मीडिया में छाई रहती थी. 1994 में मोहरा फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को प्यार हो गया था. रवीना खुद ये बात स्वीकार कर चुकी हैं कि उन्होंने और अक्षय ने मंदिर में चोरी छिपे सगाई की थी. लेकिन अक्षय के कई अभिनेत्रियों से चक्कर चल रहे थे जिसके चलते रवीना ने इस सगाई को तोड़ दिया.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

रवीना से ब्रेकअप के बाद अक्षय का अफेयर शिल्पा शेट्टी से चला था. दोनों में बहुत प्यार पनप रहा था. शिल्पा अक्षय से शादी भी करना चाहती थी पर अक्षय का तब अफेयर शिल्पा की अच्छी दोस्त ट्विंकल से चल रहा था. ऐसे में दोनों (अक्षय-शिल्पा) अलग हो गए.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

आज ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की बहू हैं. पर एक समय था जब करिश्मा इस रिश्ते को निभाने वाले थी. दार्सल 11 अक्टूबर 2002 यानी अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर अभिषेक और करिश्मा ने अपनी सगाई का एलान किया था. हालाँकि बाद में दोनों ने ये सगाई तोड़ दी थी. इसकी असली वजह तो नहीं पता लेकिन कहा जाता हैं कि जया बच्चन चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम ना करे. ये बात करिश्मा की मम्मी बबिता को रास नहीं आई और उन्होंने करिश्मा को सगाई तोड़ने के लिए राजी कर लिया.

विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल

विवेक ओबेरॉय का अफेयर साल 2000 में गुरप्रीत गिल के साथ था. दोनों ने शादी की प्लानिंग तक कर ली थी. हालाँकि कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए. विवेक चाहते थे कि वे फिलहाल अपना फोकस करियर पर लगाए और शादी के लफड़े में ना पड़े. फिर उनकी लाइफ में ऐश्वर्या राय आई. पर सलमान वाला एंगल बीच में होने के कारण उनका प्यार ऐश्वर्या तो दूर गई ही लेकिन सलमान की दुश्मनी की वजह से करियर भी चोपट हो गया.

Back to top button