बॉलीवुड

लता मंगेशकर हेल्थ अपडेट्स: जानिए ICU के वेंटिलेटर पर भर्ती होने के बाद अब कैसी हैं लताजी

देश में जितने भी लोग गायक बनना चाहते हैं वे लता मंगेशकर को ही अपना आदर्श मानते हैं. लता जी ने फिल्म इंडस्ट्री में तिस हजार से भी कई गाने गाए हैं. उनकी आवाज़ में एक अलग सी मिठास हैं. जब वे गाना शुरू करती हैं तो ऐसा लगता हैं मानो बस उन्हें घंटों तक यूं ही सुनते चले जाए. देशभर में उनके कई करोड़ फैंस हैं. वे हमेशा लता जी से जुड़ी अपडेट्स जानने को उत्सुक रहते हैं. 28 सितंबर 1929 में जन्मी लता जी पुरे 90 साल की हो चुकी हैं. इस वजह से वे फिल्मों में इन दिनों कोई गाना नहीं गाती हैं. वे अपनी सेहत का अच्छा ख्याल भी रखती हैं. हालाँकि लता जी के फैंस उस समय उदास हो गए थे जब उन्हें एक बिमारी के चलते आज सोमवार भर्ती होना पड़ गया था. ऐसे में फैंस यही जानना चाहते थे कि अब लताजी की हालत कैसी हैं. तो चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.

भारत की सबसे बड़ी गायिका लता मंगेशकर को सोमवार सुबह सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. ऐसे में उनके इलाज हेतु उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. यहाँ दोपहर में कुछ देर लता जी आईसीयू में शिफ्ट शिफ्ट हुई थी. हालाँकि शाम तक उनकी तबियत में सुधार होता देख डॉक्टर्स ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया और घर आराम करने की सलाह दी. ताज़ा अपडेट्स के अनुसार फिलहाल उनकी हालत में सुधार हैं और वे अपने निवास स्थल पर ही आराम कर रही हैं. लता जी के एक रिश्तेदार (रचना शाह) ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि ‘लता जी को वायरल इन्फेक्शन हो गया था. अब वे धीरे धीरे ठीक हो रही हैं. वे एक रॉकस्टार हैं. उन्हें कुछ नहीं हो सकता हैं.’

जानकारी के अनुसार जब लताजी हॉस्पिटल में थी तो उन्हें देखने उनकी बहन आशा भोसले भी अस्पताल पहुँच गई थी. हालाँकि इसके बाद रात 1:30 बजे लताजी की हालत फिर से बिगड़ी थी जिसके बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया. यहाँ आईसीयू में कुछ देर रखने के बाद उनकी हालत स्थिर हो गई. अब वे दोबारा घर आ चुकी हैं.

उधर सोशल मीडिया पर जैसे ही लता जी के फैंस को इस बात की खबर लगी तो हर कोई उदास सा हो गया था. सभी उनकी सलामती की दुआएं करने लगे थे. लगता हैं सभी की प्रार्थना भगवान ने सुन भी ली. अब लताजी की स्थिति में सुधार हो रहा हैं. हम तो बस यही प्रार्थना करेंगे कि ईश्वर उन्हें कई सालों तक सेहतमंद और सही सलामत रखे. लता जी जैसी महान गायिकाएं दुनियां को बार बार नहीं मिलती हैं. हमारी शुभकामनाएं लता जी के साथ हमेशा हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लता जी को अब तक भारत रत्न, पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के जैसे खिताबों से नवाज़ा जा चूका हैं. ये सभी खिताब बहुत वेल्यु रखते हैं और सिर्फ ख़ास लोगो को ही दिए जाते हैं. उन्होंने अभी तक 20 भाषाओं में तीस हजार से अधिक गाने गाए हैं. इस वजह से उनका नाम 1974 से 1991 तक सबसे ज्यादा गाना गाने वाले व्यक्ति के रूप में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी रहा था. लता जी अपनी कामयाबी और हुनर की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ताकतवर महिला बन गई थी. हम दुआ करते हैं कि इश्वर उन्हें हमेशा स्वस्थ रखे.

Back to top button