राशिफल

Rashifal: कार्तिक पूर्णिमा पर बन रहा 3 ग्रहों का योग, भगवान विष्णु इन 5 राशियो पर होंगे मेहरबान

आज कार्तिक पूर्णिमा है। आज से कार्तिक माह के स्नान समाप्त हो जाएंगे। इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर तुला राशि में सूर्य, मंगल और बुध रहेंगे। तुला राशि में सूर्य और मंगल मार्गी रहेंगे, जबकि बुध वक्री है। एक ही राशि में तीन ग्रहों का योग होने से यह पूर्णिमा खास होने वाली है जिसका पांच राशियों को लाभ मिलने जा रहा है। हम आपको मंगलवार 12 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। किसी नए काम में आप निवेश की सोच सकते हैं, जिससे अच्छा धन प्राप्त होगा। आप कठिन परिश्रम द्वारा अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते है। दिमाग से कई सारी चिंताए निकाल देने से राहत महसूस करेंगे। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिश्रम का मुआवजा मिलता हुआ प्रतीत होगा। आप अपने परिवार या अपने रिश्ते कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम होंगे। अपने परिवार के साथ बहुत कठोर व्यवहार नहीं करना शांति को खतरे में डाल सकता है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताज़ा कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको फिजूलखर्ची की आदत पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। नए दोस्त बनेंगे। जंक फूड खाकर आप अपने लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं। आपके पास अपनी कमाई की क्षमता को बेहतर बनाने के लिए ज्ञान और शक्ति होगी। बदनामी और अफवाहों से बचें। कामकाज के मोर्चे पर आप का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शत्रुओं से मित्रता करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। रोजगार के अवसर विकसित होंगे। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। यात्रा महंगी होने के बावजूद लाभकारी रहेगी। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है। घर पर शांत और संतुष्ट बने रहेंगे। बोद्धिक उन्नति होगी। प्रियजनों की और से कोई खुश कर देने वाली खबर मिलेगी। आपकी शादी की स्थिति बहुत सुंदर दिख रही है। अपने जीवनसाथी के साथ शानदार शाम बिताएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज शेयर बाजार में निवेश करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यापारियों की योजनाएं सफल होंगी। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। साइकिल से दूर तक यात्रा करना बेहद रोमांचक और ताजगी देने वाला साबित होगा। आप अपने कठिन कार्य और निष्ठा के बल पर अपने उच्च अधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे। आपकी लव लाइफ रोमांटिक और रंगीन रहेगी। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वाहन पर खर्च होगा। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान होंगे। घरेलू सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। उधार दिया हुआ या अटका पैसा आपको वापस मिलने की पूरी संभावना है। आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ेगा। जीवन में होने वाले बदलाव आपको कुछ नया सीखाकर जायेंगे। नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार और पार्टनर से मन मुताबिक सहयोग न मिल पाने के कारण तुला राशि वालों को थोड़ी निराशा हो सकती है। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपके काम की तारीफ होगी। पारिवारिक जीवन आपका अच्छी तरीके से रह सकता है। आपके सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत सारे अवसर प्राप्त होने वाले हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके द्वारा लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय बेहतर साबित होगा। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। आपकी सामाजिक मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपकी लव लाइफ में जो समस्याएं बहुत लंबे समय से चली आ रही है अब वह दूर होने वाली है। आपको किसी चीज की जल्दी रहेगी। जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है सावधान रहें। नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कम समय में आपके कार्य पुरे होंगे। आपका रूका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। व्यापार में लाभदायक सौदा हो सकता है। प्यार के मामले में आपकी रहेंगे आपको प्यार के मामले में अपने दोस्तों का सहयोग सबसे ज्यादा मिलेगा। जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। आपके कमीशन में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफा प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप पुराने दोस्तों के साथ आनंदमई समय बिताएंगे। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होगी। जल्दबाजी या जोश में आकर लोगों से ऐसे वादे कर सकते हैं जिनको निभाना आपके लिए कठिन है। कुछ लोगों से बहस भी हो सकती है। आर्थिक तौर पर समय आपके अनुकूल रहेगा। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। माता-पिता और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको आमदनी के अच्छे स्रोत हासिल होंगे। आप कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों का विश्वास जीत सकते हैं। आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिल सकता है। नई दोस्ती के मामले में आपको़ थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। प्यार के इजहार के लिए शुभ समय है। आज आपको किसी प्यार हो सकता है। आज किसी को उधार न दें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। पुराने दुश्मन आज आपके दोस्त बन सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। आपको भावुक होने से बचना चाहिए। आज आपको किसी तरह के दबाव में काम करना पड़ सकता है। आज आपको वाहनों और मशीनों से भी सावधान रहना चाहिए। कुछ समय अपनी सेहत के लिए भी निकालिए। आप अपने साथी के कठोर और अस्वस्थ पक्ष का अनुभव करेंगे, जो आपको परेशान कर सकता है। हर किसी की मदद करने की आपकी तत्परता समाप्त हो जाएगी।

आपने Rashifal 12 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में खुशियाँ लाता हैं शिवजी का ये उपाय, हर दुखी व्यक्ति को आज ही करना चाहिए

Back to top button