बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड की सच्ची और अधूरी प्रेम कहानियां, कुछ ऐसी मोहब्बतें जिसे कभी नहीं मिल पाई मंजिलें

अक्सर ऐसा होता है कि कोई अचानक ही आपकी जिंदगी में आप के सबसे करीब आ जाता है, पर आप सोचिए अगर दूसरे ही पल में आपको उसे अपनी जिंदगी से जुदा करनी ना पड़े तो आप पर क्या बीतेगी. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ अधूरी प्रेम कहानियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बॉलीवुड स्टार्स चाह कर भी पूरा नहीं कर पाए.

मीनाक्षी शेषाद्री और कुमार सानू

सबसे पहले हम आपको बताते हैं मीनाक्षी शेषाद्री और कुमार सानू की प्रेम कहानी के बारे में…. मीनाक्षी एक बहुत ही जानी-मानी एक्ट्रेस थी और साथ ही यह बहुत ही अच्छा क्लासिकल डांस भी करती थी. कुमार सानू ने भी दो दशक तक बॉलीवुड के सबसे मशहूर गाने गाए. उस वक्त दोनों अपने करियर की कामयाबी के चरम पर थे. मीनाक्षी शेषाद्री और कुमार सानू की पहली मुलाकात “जब कोई बात बिगड़ जाए” गाने के सेट पर हुई थी. पहली नजर में ही इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन इन दोनों के प्यार में बाधा तब आई जब कुमार सानू की पहली पत्नी से तलाक का मामला सामने आया. इस मामले के सामने आने के बाद मीनाक्षी शेषाद्री कुमार सानू से दूर हो गई और अमेरिका में रहने वाले एक इन्वेस्टमेंट बैंकर से शादी कर ली.

रितिक रोशन और करीना कपूर

अब हम आपको बताते हैं रितिक रोशन और करीना कपूर की प्रेम कहानी के बारे में…. बहुत कम लोगों को ही पता होगा एक समय पर रितिक और करीना एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. ये तब की बात है जब ऋतिक रोशन सुजैन खान को डेट कर रहे थे, पर कहते हैं ना कि प्यार की ताकत के आगे सबको झुकना पड़ता है. वैसे इन दोनों का प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं चला. रितिक रोशन ने करीना कपूर को छोड़कर सुजैन खान से शादी कर ली. इसके बाद करीना कपूर को शाहिद कपूर से प्यार हो गया था.

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित-

बॉलीवुड की सबसे मशहूर प्रेम कहानी संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की है. संजय दत्त शर्मा ने ऋचा शर्मा के साथ शादी की थी. लेकिन उनकी पत्नी की मौत कैंसर के कारण हो गई. एक वक्त ऐसा भी आया जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच की नज़दीकियां बहुत ज्यादा बढ़ गई थी. लेकिन वक्त को इनकी नज़दीकियां मंजूर नहीं थी. उस समय संजय दत्त की छवि बाद बॉय के रूप में सामने आई थी. इसीलिए माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त को छोड़कर डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर-

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर बचपन से एक-दूसरे को जानते थे. बॉलीवुड में बच्चन और कपूर खानदान बॉलीवुड के सबसे मशहूर खानदान है. बड़े होने पर जब अभिषेक और करीना की नजरें एक दूसरे के साथ मिली तो इनके बीच प्यार का सिलसिला शुरू हो गया. अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के अवसर पर करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की इंगेजमेंट हुई थी. बहुत लंबे समय तक इन दोनों के बीच का प्यार और मुलाकात भी चुपचाप तरीके से चलती रही, पर पारिवारिक रिश्तो में अनबन के कारण यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. इसके बाद भी यह लोग एक दूसरे से प्यार करते रहे. लेकिन शायद वक्त को इनका प्यार मंजूर नहीं था. अभिषेक और करीना करिश्मा ने कभी भी लोगों के सामने अपने रिलेशनशिप का खुलासा नहीं किया.

दिलीप कुमार और मधुबाला-

मधुबाला की खूबसूरती आज भी लोगों के दिलों में राज करती है. दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी बॉलीवुड का सबसे मशहूर प्रेम कहानी है. दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी “द सब्सटेंस एंड द शैडो” में मधुबाला से प्यार का जिक्र भी किया है. मधुबाला की खूबसूरती देखकर दिलीप कुमार भी उनके कायल हो गए. इन दोनों का प्यार 7 साल तक चला, पर मधुबाला की पिता की मंजूरी ना होने की वजह से यह लोग शादी नहीं कर पाए.

गुरुदत्त और वहीदा रहमान-

गुरुदत्त एक बहुत ही महान फिल्म निर्माता निर्देशक और अभिनेता थे. गुरुदत्त वहीदा रहमान से बहुत प्यार करते थे. इनके बैनर की हर फिल्म में वहीदा रहमान के लिए खास सीन लिखे जाते थे. गुरुदत्त वहीदा रहमान के बिना कोई भी फिल्म नहीं बनाते थे. भले ही फिल्म का निर्देशक कोई भी हो पर अगर वहीदा रहमान कोई सीन कर रही हैं तो उस सीन का निर्देशन गुरुदत्त के अलावा और कोई नहीं करता था. गुरुदत्त गीता रॉय से शादी की थी. वहीदा रहमान से प्यार की वजह से उनकी पर्सनल लाइफ बिगड़ने लगी थी. गुरुदत्त दोनों से ही प्यार करते थे, पर हिंदू मैरिज एक्ट के तहत आप दो लोगों से एक साथ शादी नहीं कर सकते हैं. तब गुरुदत्त दुनिया की भीड़ से अलग होकर तन्हाइयों में अपना जीवन बिताने लगे. गुरुदत्त कई बार सुसाइड करने की कोशिश की. अंत में वह इस दुनिया से विदा हो गए.

संजीव कुमार और हेमा मालिनी-

संजीव कुमार अपने ज़माने के बहुत ही हैंडसम अभिनेता थे. सभी लड़कियां इनके ऊपर फ़िदा थी. संजीव कुमार उस समय की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे. हेमा भी उन्हें पसंद करती थी. लेकिन इसी बीच धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के दिल में दस्तक की और हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का निर्णय लिया. हेमा ने संजीव कुमार के शादी के प्रस्ताव को मना कर दिया. संजीव कुमार हेमा से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने दोबारा कभी भी किसी से प्यार नहीं किया.

Back to top button