बॉलीवुड

इन 6 अभिनेत्रियों ने नहीं की किसी हीरो से शादी, सलमान की हीरोइन ने भी बाहरवाले को बनाया हमसफ़र

पहले के समय में लोगों का ऐसा सोचना था कि अगर किसी अभिनेत्री ने शादी कर ली तो उसका करियर पूरी तरह से खत्म हो जाता है. पर फिल्म इंडस्ट्री में कुछ हसीनाएं ऐसी भी है जिनका करियर जब ऊंचाइयों की बुलंदी को छू रहा था तभी इन्होंने शादी कर ली. बॉलीवुड के ज़्यादातर एक्टर और एक्ट्रेसेज ऐसे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में ही शादी की है. पर आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड के किसी हीरो से शादी करने की जगह फिल्मी दुनिया के बाहर शादी की.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आमिर खान और सलमान खान जैसे सुपर स्टार के साथ काम कर चुकी हीरोइन असिन का नाम है. असिन ने बहुत सारी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. असिन बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े सुपरस्टार के साथ रोमांस भी कर चुकी हैं पर उन्होंने शादी एक बिजनेसमैन के साथ की. सन 2016 में असिन का दिल एक बड़े बिजनेसमैन पर आ गया. इस बिजनेसमैन का नाम राहुल शर्मा है. राहुल शर्मा वाईयू टेलिवेंचर्स और माइक्रोमैक्स इनफॉर्मेटिक्स को फाउंडर है.

जूही चावला फिल्म इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री हैं. इन्होने 90 के दशक और उसके बाद हिंदुस्तान में करोड़ों दिलों पर राज किया है. इनकी प्यारी मुस्कान के लाखो लोग दीवाने थे. जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की.

सलमान खान के साथ वांटेड फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री आयशा टाकिया अपनी क्यूटनेस की वजह से बहुत सारे लोगों के दिलों को घायल किया. आयशा ने भी फिल्म इंडस्ट्री के किसी एक्टर से शादी करने की जगह समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की. वैसे फरहान राजनीति की जगह का रेस्ट्रोरेंट का बिजनेस करते हैं.

इस लिस्ट में फिल्म इंडस्ट्री की सबसे हॉट और सेक्सी माने जाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल है. शिल्पा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. शिल्पा शेट्टी ने 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी की थी. शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी है. राज कुंद्रा भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं.

सेलिना जेटली ने भी अपने समय में सभी के दिलों पर राज किया है. इन्होंने भी किसी हीरो की बजाय होटल बिजनेसमैन से शादी की. सेलिना के पति का नाम पीटर हैग है. 2011 में सेलिना ने पीटर के साथ शादी की थी. पीटर हॉस्पिटैलिटी ग्रुप के डायरेक्टर ऑफ मार्केटिंग है.

अगर बॉलीवुड की खूबसूरत और सेक्सी अभिनेत्रियों की बात चल रही हो और माधुरी दीक्षित का नाम ना आये ऐसा कैसे हो सकता है. माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में लम्बे समय तक सुपरहिट फिल्मे देने के बाद शादी के लिए अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने को चुना. इन्होने भी बॉलीवुड के किसी एक्टर से शादी करने की जगह बाहर वाले से शादी की.

Back to top button