राशिफल

Rashifal: आज धन की कमी से परेशान रहेंगे इन 4 राशियों के जातक, बाकी राशियों को मिलेगी तरक्की

हम आपको सोमवार 11 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आज के दिन आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। अविवाहितों के जीवन में आज प्रेम का प्रवेश हो सकता है। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी हो सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आज आपसे कोई व्यक्ति नाराज हो सकता है। छोटी-मोटी यात्राओं से आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज संघर्ष के बाद ही कोई कार्य पूर्ण होगा। वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। जीवन में किसी योग्य व्यक्ति का आगमन जीवन बदल सकता है नयी योजनायों ओर नए कार्यों से लाभ मिलेगा। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। गरीबों में कम्बल का वितरण करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। व्यवसायी आज अपने कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। जीवन साथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा। किसी पुरानी चीज की खरीदी या बिक्री हो सकती है। जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रगति का दिन है। ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। आज व्यावसायिक एवं आर्थिक लाभ आपके लिए संभव है, किन्तु पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे। सेहत ठीक बनी रहेगी। मंदिर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी। लव लाइफ में दूरियां आपको परेशान कर सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्य सफलता से आपका उत्साह बढे़गा। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। नौकरी में नई जिम्मेदारी व तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज अध्यात्म की तरफ आपका रुझान रहेगा। आप जिस काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी मिलेगी। छात्र शिक्षा में उन्नति करेंगे। मार्केटिंग और बैंकिंग फील्ड के लोग आज संघर्ष के बाद ही कार्य पूर्ण कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। सावधानी से बड़ा वाहन चलाने की जरूरत है। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। आपको व्यवसाय और नौकरी में बहुत सारे लाभ मिलेगा। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिजनों का सहयोग मिलेगा। प्रेमी-युगल को आज सतर्क रहना चाहिए। आमदनी निरंतर बढ़ती रहेगी, लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती है। प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की गणेश जी सलाह देते हैं। परिवार के कुछ मामलों में आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको से अच्छा महसूस होगा। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज प्यार के मामले में आप सफल साबित हो सकते हैं। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों, नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता अवश्य मिलेगी। जीवनसाथी से मधुर संबंध रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख की प्राप्ति होगी। अपने कार्यों में संतान से पूरी मदद मिलेगी। आपको पैसे कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे। धन के आगमन की संभावना रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। वाणी तथा व्यवहार का लाभ मिलेगा। बिजनेस के लिए छोटी और फायदेमंद यात्रा होने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। संतान की शिक्षा में उन्नति हो सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। आईटी तथा मीडिया से सम्बद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नए रोजगार के अवसर मिलेंगे। कारोबार का विस्तार होगा। आज आप जो भी काम करेंगे, उसमे भाग्य का भी साथ रहेगा। आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे, जिसका प्रभाव आने वाले समय में बेहतर होगा। आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। आपसे कोई गलती होने की संभावना है। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है।कोर्ट कचहरी के मामलों में आपकी जीत होगी। किसी को धन देने के प्रति सचेत रहें। विवाद टालने का प्रयत्न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रुके हुए सभी काम बहुत जल्द पूर्ण होंगे। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाए रखने का प्रयास करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा आय के साधन बढ़ेंगे। कारोबार में कुछ लोग मददगार साबित होंगे। आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है। जॉब में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। लव लाइफ में तनाव आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगें। दफ़्तर में सभी के साथ खुशहाल माहौल बनाकर रखें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। किसी कार्य में अपनों की मदद मिल सकती है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। ये यात्रा आपके लिये सुखद रहेगी। किसी अच्छे काम के लिए कुछ दान भी कीजिए। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा।

आपने Rashifal 11 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्यदेव के प्रिय होते हैं ये 5 आदतों वाले लोग, चमकाते हैं उनकी किस्मत के तारें

Back to top button