बॉलीवुड

KBC 11 में ‘शिवाजी’ से जुड़े एक सवाल में फंस गए महानायक, यूजर्स के बायकॉट की मांग पर मांगा माफी

छोटे पर्दे का बड़ा क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति पूरे देश में पसंद किये जाने वाले शो है। इसमें अमिताभ बच्चन की होस्टिंग लोगों को खूब पसंद आती है लेकिन कभी-कभी उनके द्वारा भी ऐसी कुछ चीजें हो जाती हैं जो दर्शकों को पसंद नहीं आती है। कुछ दिन पहले ही ऐसा शो में दिखाया गया जब KBC 11 में ‘शिवाजी’ से जुड़े एक सवाल में फंस गए महानायक, क्या हुआ चलिए बताते हैं पूरी बात।

KBC 11 में ‘शिवाजी’ से जुड़े एक सवाल में फंस गए महानायक

‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पॉपुलर क्विज शो है। इस शो को लेकर फैंस भी हमेशा उत्सुक रहते हैं और वहीं इस शो की टीआरपी की लिस्ट में भी शो टॉप पर आ चुका है। हमेशा की तरह इस बार भी इस शो को अमिताभ बच्चन अपने अंदाज में होस्ट करते हैं और दर्शकों को टीवी पर बांधने के लिए कामयाब रहे हैं। इस शो पर आने वाले कंटेस्टेंट और यहां पर पूछे जाने वाले सवाल कौन बनेगा करोड़पति 11 को और भी दिलचस्प बनाते जा रहे हैं। इसी बीच शो में अमिताभ बच्चन ने ऐसा सवाल पूछा जिससे सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए और शो को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। अब सोशल मीडिया पर लोग इस शो को बंद करने की मांग करने लगे हैं और बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए केबीसी मेकर्स ने सभी से माफी मांगी है और एक वीडियो भी जारी किया है।

दरअसल हुआ ये कि 6 नवंबर को केबीसी 11 के एपिसोड में शाहेद चंद्रन फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतकर सीट पर बैठी थीं। शो में वो काफी शानदार प्रदर्शन कर रही थीं, इसी बीच अमिताभ बच्चन ने उनसे ऐसा सवाल पूछ लिया जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम आया था। इसमें उनका नाम शिवाजी लिखा था। प्रसारित शो में कंटेस्टेंट से अमिताभ बच्चन ने पूछा-

सवाल- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?
A.महाराणा प्रताप B.राणा सांगा C.महाराजा रणजीत सिंह D.शिवाजी

अब सोशल मीडिया यूजर्स इसलिए भड़क रहे हैं क्योंकि अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज की जगह शिवाजी कह दिया था। यूजर्स ने लिखा ये मराठा योद्धा का अपमान है और शो को बायकॉट करने की मांग की। इसकी वजह से ट्विटर पर #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर रहा है।


सोशल मीडिया पर बढ़ते विवाद को देखते हुए मेकर्स ने अपने अगले एपिसोड में माफी का स्क्रोल चलाया था। हाल ही में सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें लिखा, ‘बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें इसका खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है।’

Back to top button