राशिफल

Rashifal: आज से शुरू हो चुका है इन 5 राशियों का शुभ समय, व्यापार-कारोबार में होगा जबरदस्त इजाफा

हम आपको शुक्रवार 8 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने स्वभाव में एक आंतरिक संतुष्टि महसूस कर सकते हैं। सगे-भाईयों से विवाद उत्पन्न होने की स्थिति भी बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। अज्ञात भय सताएगा। विवाहितों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आपकी लाइफ में कोई बदलाव हो सकता है। आपका कोई पुराना दोस्त आपसे मिलने घर आ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके खोए हुए मित्र आपको दोबारा मिलने वाले हैं। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा। ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आप स्वयं लें। पूरी तरह से और सच्चे मन से किया गया प्रयास आपके लिए बेहद ही लाभदायक रहेगा। आपकी प्लानिंग सक्सेस होगी। लोग आपकी मेहनत की सराहना करेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की मेहनत बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप मुश्किलों को पार करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर पाएंगे। आपमें से कुछ को किसी महत्वपूर्ण कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है। प्रेमी वर्ग के लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। आज आपको अपनी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। ऑफिस में आज आपको काम में बॉस से वाहवाही मिलेगी, जिससे आपका मन और भी प्रसन्न रहेगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके परिवार में चल रही सभी समस्याएं तो आज दूर होंगी ही साथ में आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। कुछ लोग आपको लगातार सपोर्ट करेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपको किसी घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। आपके कुछ निजी मामले सुलझेंगे। करियर के मामले में सकारात्मक ऑफर मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां एवं तरक्की मिलेगी। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। आप विलासिता की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कई बड़ी सफलताएं मिलेंगी। घर परिवार में शुभता सहजता बढ़ेगी। ऑफिस के किसी काम के लिये आपको छोटी- मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण नई परिस्थितियां बन सकती हैं। उनसे आपको थोड़ा फायदा हो जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसाय के संबंध में यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो की फायदेमंद साबित होगा। अटकलों और मनोरंजन पर भारी खर्च से कई लोगों की जेब पर भारी असर पड़ सकता है। इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको अपने काम में मदद के लिये किसी से ज्यादा अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ दिन की शुरुआत करेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है, वरना परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। आप अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित करेंगे, तो आपको फायदा होगा। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। कुछ जातकों के लिए नवीन प्रेम संबंध नई आशाओं को जन्म देगा। किसी से एकतरफा प्यार करना आपको तकलीफ दे रहा है राह अलग करने का विचार कर सकते हैं। नौकरी या किए गए किसी निवेश के बारे में कोई गंभीर फैसला आज हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यालय पर्यावरण काफी मुश्किल हो सकता है। पैसों से जुड़ी उलझनें बढ़ सकती है। जिससे धन हानि होगी। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है जिससे नए रास्ते खुलेंगे। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। करियर से रिलेटेड आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे। आपकी कोई जरूरी प्लानिंग आज सफल होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पुरानी समस्याएं खत्म होने की संभावना है। रोमांस दृष्टिकोण से कोई विशेष आशा की उम्मीद नहीं की जा सकती है। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे। अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त होगा और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। पैसे से जुडी कोई ऐसी योजना न बनायें जो आगे चलकर पूरी न हो सके। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले आपको अपने जीवन से संबंधित योजना के लिए एक योजना तैयार करनी होगी। व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले आपके लिए फायदेमंद होंगे। आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो सकता है। आंख विकार आज एक समस्या हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। आज आपको खुद में बदलाव महसूस होगा, यह आपके लिए फायदेमंद है। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आप घरवालों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

आपने Rashifal 8 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

Back to top button