विशेष

1 करोड़ रुपए देकर आप इस महिला को होंठों से लगा सकते हैं, जाने क्या हैं इसमें ख़ास

दुनियां में एक से बढ़कर एक आर्टिस्ट भरे पड़े हैं. कई तो इतने ज्यादा टेलेंटेड होते हैं कि उनका हुनर देख हमारा दिमाग भी चकरा जाता हैं. अब इन तस्वीरों में दिखाई दे रही मोहतरमा को ही ले लीजिए. पहली नज़र में इन्हें देख आपको लगेगा कि ये कोई असली महिला या एक प्लास्टिक का पुतला हैं. हालाँकि जब आप सच्चाई जानोगे तो आपका दिमाग भी हिल जाएगा. क्या होगा यदि हम आप से कहे कि आप फोटो में दिखाई दे रही इस महिला को खा भी सकते हैं. जी हाँ ठीक वैसे ही जैसे आप कोई स्वादिष्ट केक खा रहे हैं. ये बात सुन आप थोड़ा कन्फ्यूज हो गए होंगे. अरे भाई ये जो तस्वीर में महिला दिखाई दे रही हैं वो कोई प्लास्टिक का स्टेचू नहीं बल्कि एक केक हैं.

ब्रिटेन की एक सेलिब्रेटी केक डिजाइनर महिला हैं जिसका नाम डैबी विंघेम्स हैं. डैबी की ख़ास बात ये हैं कि वो किसी भी आकार का रियल दिखने वाला केक बनाने में माहिर हैं. डैबी ने जो ये खुबसूरत गाउन पहनी महिला का केक बनाया हैं इसे पूरा करने में उन्हें पुरे 10 दिन का समय लगा हैं. इस केक को बनाने में डैबी ने एक हजार असली मोतियों का इस्तेमाल किया हैं. इसके अलावा पांच हजार फूल, एक हजार अंडे और 25 किलो चॉकलेट भी लगी हैं. इस केक का कुल वजन 100 किलो हैं.

इस केक की ख़ास बात ये भी हैं कि इसे आप दुनियां का सबसे महंगा केक भी कह सकते हैं. इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हैं. इस तरह डैबी ने ये के बनाकर एक तरह से रिकॉर्ड कायम कर दिया हैं. आज तक इसके पहले इतना महंगा केक किसी ने नहीं बनाया हैं. जब केक बनाने की बात आती हैं तो डैबी का कोई जवाब नहीं हैं. वे इसके पहले भी कई आकर्षक और अनोखे केक बना चुकी हैं.

मसलन डैबी ने एक खुबसूरत सौफे के आकार का केक भी बनाया था जो लोगो को खूब पसंद आया था. इतना ही नहीं इसके पहले वे बॉलीवुड स्टाइल वाली एक महिला का केक भी बना चुकी हैं. इस केक में भी उन्होंने बहुत सारी डिटेल गहराई से दी हैं. डैबी के केक्स अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. उनके इस टेलेंट को देख कई लोग हैरान हैं. वे भी चाहते हैं कि डैबी उनके बर्थडे या सालगिरह का केक बनाए. हालाँकि डैबी का हुनर सस्ते में नहीं आता हैं. वे एक सेलिब्रिटी केक डिजाइनर हैं. ऐसे में उनके बनाए केक की कीमत लाखों में होती हैं.

बरहाल आप को ये महिला के आकार का केक कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. यदि आप अमीर होते तो क्या कभी एक केक के ऊपर 1 करोड़ रुपए खर्च करना पसंद करते? वैसे आपको यदि इस केक को देख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों संग शेयर करना मत भूलिएगा. आखिर दुसरे लोगो को भी पता चलना चाहिए कि दुनियां में कितने हुनरमंद लोग भरे पड़े हैं. शायद इस पोस्ट से कोई प्रेरणा लेकर भारत में भी इस तरह के डिजाइनर केक बनान स्टार्ट कर दे.

Back to top button