अध्यात्म

बुधवार के दिन इन 5 जगहों पर जाने से खुल जाती हैं किस्मत, मिलता हैं धन और सफलता

भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो सभी को प्रिय होता हैं. ये किसी भी काम को समय पर और बिना किसी बाधा के पूर्ण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं. हालाँकि ये अच्छी किस्मत हर किसी के नसीब में नहीं होती हैं. इसके लिए लोगो को कई हाथ पैर मारने पड़ते हैं. यदि आप भी अपने बुरे भाग्य से परेशान हैं तो चिंता ना करे. आज हम आपको कुछ आसन उपाय बताने जा रहे हैं. ये उपाय आपके भाग्य को प्रबल बनाने का कार्य करेंगे. इसके अंतर्गत आपको बुधवार के दिन पांच विशेष जगहों पर जाना होगा. यहाँ जाकर यदि आप हमारा बताया काम करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

गणेश मंदिर:

जैसा कि आप सभी जानते हैं बुधवार का दिन गणेशजी का माना जाता हैं. गणेशजी को हम सभी भाग्य विधाता के नाम से भी जानते हैं. ऐसे में इस दिन गणेश मंदिर जाना और गणपति बप्पा की पूजा पाठ करना बेहद शुभ माना जाता हैं. यदि आप अपने बुरे भाग्य से परेशान हैं और बंद किस्मत के ताले खोलना चाहते हैं तो बुधवार के दिन आपको गणेश मंदिर अवश्य जाना चाहिए.

गौसाला:

हिंदू धर्म में गायों को भी देवी देवता का दर्जा प्राप्त हैं. हम गाय को अपनी माता भी मानते हैं. गौ सेवा के बारे में तो आप सभी ने भी सूना ही होगा. कई शास्त्रों और वेदों में गोसेवा के महत्व को बताया गया हैं. ऐसे में बुधवार के दिन आप सभी को नजदीकी गौसाला अवश्य जाना चाहिए. इस गौसाला में जाने के बाद आप गौसेवा कर सकते हैं. यहाँ आप गायों के साथ कुछ अच्छे पल बिताए और उन्हें भोजन एवं किसी प्रकार की सेवा दे. इससे आपको कई देवो का आशीर्वाद मिलेगा और आपके साथ लाइफ में सबकुछ अच्छा ही होगा.

वृद्धा आश्रम:

कहते है बुजुर्ग व्यक्ति की दुआओं में बड़ी ताकत होती हैं. इसलिए आपको बुधवार के दिन वृद्धा आश्रम अवश्य जाना चाहिए. यहाँ जाकर आप बुजुर्गों संग अपना प्यार बाँट सकते हैं. उनसे कुछ मीठी बातचीत कर सकते हैं. चाहे तो उनके लिए कुछ तोहफें भी ले जाए. इससे उनके चेहरे पर मुस्कान आएगी और वे आपको आशीर्वाद देंगे. शास्त्रों के अनुसार बड़े बूढों की सेवा दिल से करने पर धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं.

अनाथालय:

अनाथ बच्चों के साथ समय बिताने के भी कई फायदे हैं. आप बुधवार के दिन यहाँ जा सकते हैं और उनके साथ मस्ती कर सकते हैं. चाहे तो उनके लिए खाने पिने की कोई चीज और तोहफे भी ले जाए. भगवान को बच्चे बड़े पसंद होते हैं. जो उन्हें खुश रखता हैं भगवान उनको भी खुश रखता हैं. अनाथालय ना जा पाए तो रास्ते पर रहने वाले गरीब बच्चों के लिए भी आप बुधवार के दिन कुछ स्पेशल कर सकते हैं.

बरगद का पेड़:

बुधवार के दिन बरगद के पेड़ की पूजा करना शुभ होता हैं. ऐसा कर आप ना सिर्फ अपना भाग्य बढ़ाते हैं बल्कि अपने लिए धन अर्जित करने के कई दुसरे रास्ते भी खोल देते हैं.

आशा करते हैं कि आपको ये जानकारी से लाभ मिला होगा. कृपया इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले.

Back to top button