बॉलीवुड

बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती हैं यह मशहूर एक्ट्रेस, बहन के बर्थडे पर शेयर की थ्रो बैक पिक्चर्स

थ्रो बैक में बॉलीवुड सुपरस्टार की पिक्चर्स को लेकर प्रशंसकों के बीच बहुत क्रेज देखा जाता है। अगर कोई स्पेशल मौका हो तो जाहिर है बॉलीवुड स्टार्स की ओल्ड पिक्चर्स सोशल मीडिया पर वायरल होने लगती हैं। अभी हाल में ही एक ऐसी एक्ट्रेस की पिक्चर सामने आई है जिनके अभिनय की तारीफ हर कोई करता है। इस अभिनेत्री का नाम है तब्बू…।। तब्बू 4 नवंबर को अपना 48 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर बॉलीवुड के अन्य सितारों ने सोशल मीडिया पर तब्बू को जन्मदिन की बधाइयां दी। तब्बू की बहन फराह नाज़ ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने बचपन की एक फोटो शेयर किया। जिसमें तब्बू और फरहा दोनों दिखाई दे रही हैं।

तब्बू बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती हैं। बचपन की दूसरी तस्वीर में माँ अपनी दोनों बेटियों को गोद में लेकर बैठी हैं। मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने भी तब्बू को जन्मदिन की बधाई देते हुए कैप्शन में लिखा “हैप्पी बर्थडे मेरी जान, दुनिया में सबसे खूबसूरत और सबसे ज्यादा टैलेंटेड” तब्बू की पहली फिल्म बाजार 1980 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद तब्बू के काम की बहुत तारीफ हुई। तब उन्हें अपने करियर में कई तरह के किरदार अदा किए और मशहूर हो गयी। फिल्मी बैकग्राउंड होने के कारण तब्बू का इंटरेस्ट बचपन से ही एक्टिंग की तरफ था। यही कारण था कि तब्बू ने बहुत कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

देवानंद की फिल्म “हम नौजवान” जो 1985 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में तब्बू को पहली बार काम करने का मौका मिला। उस समय तब्बू की उम्र सिर्फ 14 साल थी और इतनी कम उम्र से उन्होंने फिल्म में एक दुष्कर्म पीड़ित लड़की का किरदार अदा किया था। इस किरदार में तब्बू के अभिनय ने दर्शकों को अंदर तक हिला दिया था और अपना फैन बना लिया। इसके बाद तब्बू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आजकल तब्बू के बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस पिक्चर में तब्बू को पहचान पाना बहुत मुश्किल है। तब्बू की बर्थडे की इस फोटो को उनकी बड़ी बहन फरहा नाज़ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है। हम आपको बता दें कि तब्बू की बड़ी बहन फरहा नाज़ 80 और 90 के दशक में मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं।

अपनी और तब्बू के बचपन की पिक्चर पोस्ट करते हुए फराह नाज़ ने कैप्शन में लिखा “हैप्पी बर्थडे मेरी प्यारी बहन” फरहा के इस पोस्ट पर प्रशंसक जमकर कमेंट कर रहे हैं और तब्बू को पहचाने का प्रयास कर रहे हैं। तब्बू और फरहा शबाना आज़मी की भतीजी हैं। अभिनेत्री तब्बू ने बाजार फिल्म में अभिनय करने के बाद “पहला पहला प्यार” में भी काम किया था। यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी। वैसे तब्बू को “विजयपथ” फिल्म करने के बाद पहचान मिली जो 1994 में ही रिलीज हुई थी।

“विजयपथ” अपार सफलता के बाद तब्बू हमेशा आगे की ओर बढ़ती गई। तब्बू ने अभी तक “हकीकत” “जीत” और “माचिस” जैसी फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। अंतिम बार तब्बू फिल्म “भारत” “अंधाधुंध” और “दे दे प्यार दे” जैसी सुपरहिट फिल्मों में दिखाई दी थी।

Back to top button