दिलचस्प

हेयरड्रायर सिर्फ बाल सुखाने में ही नहीं अन्य कामों में भी कर सकता है आपकी मदद, जाने कैसे!

आज के समय में कई तरह के यंत्रों का प्रयोग शुरू हो चुका है। छोटे से काम से लेकर बड़े काम तक के लिए इंसान यंत्रों पर निर्भर रहने लगा है। पहले जमाने में सारे काम इंसान खुद अपने हाथों से किया करता था, जबकि आज ऐसा नहीं है। आज के समय में बाल सुखाने के लिए भी लडकियाँ हेयरड्रायर का इस्तेमाल करती है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हेयरड्रायर केवल बाल सुखाने के के ही नहीं बल्कि अन्य कामों में भी उपयोग किया जा सकता है।

हेयरड्रायर हो सकता है इन कामों में उपयोग:

*- नेल पॉलिश सुखाने में:

लड़कियों को नेल पॉलिश लगाने का बहुत ज्यादा शौक होता है। कई बार कहीं जाना होता है और अचानक से ख़याल आता है कि नेल पॉलिश तो लगाया ही नहीं। ऐसे में जल्दी-जल्दी नेल पॉलिश लगाई जाती है, जो ठीक से सूख नहीं पाती है। उसे आप अपने हेयरड्रायर से तुरंत सूखा सकती हैं।

*- च्यूंगम:

कई बार गलती से कपड़ों या किसी ने चीज पर च्यूंगम चिपक जाती है, जो किसी और तरीके से नहीं निकलती है। ऐसे में आप हेयरड्रायर से हल्का सा गर्म करके उसे आसानी से निकाल सकते हैं।

*- स्टीकर हटाने में मददगार:

जब की कोई नई चीज खरीदी जाती है तो उसपर कई स्टीकर चिपके होते हैं। उन्हें ऐसे ही उतारना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि उसमे अच्छे तरह के गोंद का इस्तेमाल किया जाता है। इसे आप हेयरड्रायर से हल्का सा गर्म करके आसानी से उतार सकते हैं।

*- आयरन की जगह करें प्रयोग:

जब कभी आपका आयरन खराब हो जाए, आप उसकी जगह अपने हेयरड्रायर को इस्तेमाल कर सकते हैं। हेयरड्रायर से भी अच्छी तरह कपड़ों को आयरन किया जा सकता है।

*- टाइट फूटवियर को ढीला करने में:

कई बार जब आप नया फूटवियर खरीद कर लाते हैं, तो वह थोड़ी टाइट होती है। ऐसे में जब आप उसे पहनते हैं तो आपके पैर कटने का डर रहता है। आप अपने हेयरड्रायर से जूते को हल्का गर्म करें और उसे पैर में डाल लें और तब तक ना निकालें जब तक वह पूरी तरह से ठंढा ना हो जाए।

Back to top button