बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय के बचपन और जवानी के दिनों की ये 15 तस्वीरें आज से पहले नहीं देखी होगी

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन हैं. उनकी खूबसूरती की जितनी तारीफ़ की जाए कम ही हैं. ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलूर में हुआ था. ऐश्वर्या के पिता कृष्णराज राय एक इंजिनियर थे जबकि माँ वृंदा राय एक लेखक हैं. ऐश्वर्या की मात्र भाषा तुलु हैं लेकिन वे हिंदी, अंग्रेजी, मराठी और तमिल भाषा भी जानती हैं. यही वजह हैं कि हिंदी फिल्मों के अलावा वे अंग्रेजी और तेलगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. गौरतलब हैं कि ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम किया था. इस टाइटल को जित उन्होंने देश का नाम ऊँचा किया था. मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या के सामने फिल्मों की कतारें लग गई.

आज 1 नवंबर को ऐश्वर्या अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आपको ऐश्वर्या के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प और अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. ये फोटोज ऐश्वर्या के बचपन और जवानी के दिनों की हैं. हमने यहाँ सिर्फ उन्ही तस्वीरों को शामिल किया हैं जिन्हें आप लोगो ने आज से पहले शायद कभी नहीं देखी होगी.

ये तस्वीरें ऐश्वर्या की निजी जिंदगी के बारे में भी बहुत कुछ बयां करती हैं. इन्हें देख आपको ये बात तो क्लियर हो ही गई होगी कि ऐश्वर्या की ब्यूटी जन्म से ही अच्छी थी. खासकर अपने जवानी के दिनों में वे बहुत आकर्षक लगा करती थी. यही वजह रही कि मिस वर्ल्ड जैसा बड़ा टाइटल ऐश ने अपने कब्जे में कर लिया.

सिर्फ ब्यूटी ही नहीं बल्कि ब्रेन से भी ऐश्वर्या का कोई जवाब नहीं हैं. वे बहुत ज्यादा इंटेलिजेंट हैं. समझादारी भी उनके अंदर कूट कूट कर भरी हुई हैं. इसलिए हम उन्हें ब्यूटी विथ ब्रेन भी कह सकते हैं.

ऐश्वर्या की इन्ही खूबियों के चलते कई लोग उनके ऊपर फ़िदा थे. इनमे बॉलीवुड सितारें भी शामिल हैं. सलमान खान के साथ उनका लव अफेयर बॉलीवुड का सबसे विवादित अफेयर रहा हैं. ऐश्वर्या का जादू सलमान के ऊपर भी ऐसा चढ़ा था कि वो उन्हें लेकर बहुत पजेसिव हो गए थे. ऐश्वर्या के साथ हर जगह जाते थे, यहाँ तक कि शूटिंग पर भी पहुँच जाते थे.

सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश का नाम विवेक ओबेरॉय से जुड़ा. सलमान की विवेक से भी अनबन हुई. इन सबके बीच ऐश्वर्या के दिल के तार बच्चन परिवार के सुपुत्र अभिषेक से जुड़ गए. दोनों पहले दोस्त बने और फिर इनमे प्यार हो गया. जब अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया तो वे ना नहीं कह पाई. इस तरह दोनों ने शादी रचा ली.

आज ऐश्वर्या एक अभिनेत्री होने के साथ साथ पत्नी, बहू और माँ भी हैं. वे इन सभी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाती हैं. 46 की उम्र में भी ऐश्वर्या ने खुद को खुबसूरत बनाए रखा हैं. उनका अंदाज़ और स्टाइल आज भी कई लड़कियों को प्ररणा देता हैं. ब्यूटी को लेकर आज भी उनसे तुलना की जाती हैं.

वैसे आप लोगो को ऐश्वर्या की ये तस्वीरें कैसी लगी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही इसे अपने दोस्तों संग शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका आनंद ले सके.

Back to top button