राशिफल

Rashifal: इन 6 राशि वालों को गुड न्यूज देकर जाएगा महीने का यह आखिरी दिन, यात्रा रहेगी मनोरंजक

हम आपको गुरुवार 31 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपको आक्रामक रवये से कोई कार्य नहीं करना है। आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करना पड़ सकता है। किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। लव पार्टनर की सेहत कुछ ठीक नहीं रहने के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आत्मविश्वास के साथ काम करें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किए गए कामों का नतीजा नहीं मिलने से आप परेशान हो सकते हैं। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। अहंकार आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखना चाहिए। नौकरी में अच्छे पद पर प्रमोशन मिल सकता है। संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को आगे बढ़ने के रास्ते मिलेंगे, परंतु अधिक मेहनत करने की जरूरत है। कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आपके जीवन में नई चीजें सीखने के लिए दिन अच्छा लगता है। आप अपने रोमांटिक सम्बन्धो में खुश रहेंगे। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर के माहौल की वजह से आप थोड़े उदास रह सकते हैं। बच्चे परीक्षा में सफल होंगें जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है। आप खुद को अकेला पाएंगे और सही-गलत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। खास काम पूरे होंगे। आज आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आपका संचार प्रभावी होगा जो आपको अपने काम में मदद करेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके पास आज आत्मविश्वास की कमी और खराब ऊर्जा का स्तर होगा। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। आपको कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आज खुद को शांत बनाये रखेंगे। कई तरह के अनुभव आपको मिल सकते हैं। अपनों से शुभ समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भक्ति भाव में मन लगेगा। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। खुद को भावनात्मक रूप से मजबूत रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। पठन-पाठन में रूचि रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आपको दोस्तों और रिश्तेदार से अच्छा सहयोग मिलेगा। आपकी मेहनत आपको आपके काम में अच्छा रिटर्न देगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार के बड़े बुजुर्ग आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे। घर में पैसो की बरकत बनी रहेगी। आज व्यावसायिक और व्यापारिक सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। अनावश्यक तर्कों से बचने की कोशिश करें। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिल सकता है। गायत्री मंत्र का पाठ करें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। बेझिझक आगे बढ सकते हैं। लॉटरी व सट्टे से दूर रहें। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कई लोगों के साथ मिलकर काम करें, ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी। आपकी आर्थिक और व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। पैतृक संपत्ति प्राप्ति आपके सुख में इजाफा करेगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। शत्रु नतमस्तक होंगे। बुरे लोगों से दूर रहें। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। मानसिक शान्ति तो रहेगी। परन्तु आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। क्रोध की अधिकता भी हो सकती है। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। काम में मन नहीं लगेगा। कुसंगति से हानि संभव है। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। आपके सोचने के तरीके में भी बदलाव के योग हैं। धार्मिक कार्य में मन लग सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। बेहतर निवेश योजना को लेकर दुविधा में रहेंगे। खुद पर काबू रखना जरुरी होगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर हो सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं। व्यापार ठीक चलेगा। नौकरी की तलाश में लगे लोगों को मनपसंद काम मिलने की संभावना है। यात्रा मनोरंजक रहेगी। विद्यार्थी वर्ग का अध्ययन में मन लगेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके बॉस और उच्च अधिकारी आप को भ्रमित कर सकते हैं। यह आपके काम में कुछ नकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा। व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है। सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। शत्रुभय बना रहेगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कोर्ट-कचहरी व सरकारी कामों में सहूलियत रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा।

आपने Rashifal 31 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अध्यात्म घर के मुख्य दरवाजे पर छिड़के ये ख़ास चीज, तुरंत पधारेगी माँ लक्ष्मी, खुलेंगे बंद किस्मत के ताले

Back to top button