अध्यात्म

घर के मुख्य दरवाजे पर छिड़के ये ख़ास चीज, तुरंत पधारेगी माँ लक्ष्मी, खुलेंगे बंद किस्मत के ताले

दुनियां में हर कोई ज्यादा से ज्यादा धन पाने की चाह रखता हैं. ऐसे में वो दिन रात मेहनत भी करता हैं. किन्तु सबकुछ करने के बावजूद उसे मनचाहा फल नहीं मिल पाता हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह भाग्य होती हैं. यदि भाग्य में लिखा हो तो बिना किसी ख़ास मेहनत या हुनर के भी इंसान मालामाल बन जाता हैं. वहीं भाग्य ही ख़राब हो तो बड़े से बड़ा करोड़पति भी रोड पर आ जाता हैं. इस स्थिति में सबसे बड़ी भूमिका माँ लक्ष्मी निभाती हैं. माँ लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता हैं. हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता हैं कि जिस भी व्यक्ति के घर माँ लक्ष्मी का निवास होता हैं वहां धन और अन्न की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. इतना ही नहीं माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद से उसके घर धन की आवक भी बढ़ जाती हैं.

अब ऐसे में सवाल ये ही उठता हैं कि माँ लक्ष्मी को अपने घर कैसे बुलाया जाए. ऐसा क्या करे जो लक्ष्मी जी हमारे घर पधार जाए. इन सभी सवालों का जवाब आज हम आपको देने वाले हैं. वैसे तो माँ लक्ष्मी को घर आमंत्रित करने के कई सारे उपाय हैं. मसलन लक्ष्मीजी की आराधना करना, घर में साफ़ सफाई रखना, माँ को सच्चे मन से याद करना और माँ के नाम का उपवास रखना इत्यादि. हालाँकि इन सभी के साथ एक उपाय ऐसा भी हैं जिसे आप ने यदि कर दिया तो माँ लक्ष्मी आपके घर जल्द से जल्द पधारेगी. इस उपाय के तहत आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर एक ख़ास तरह की चीज का छिड़काव करना होगा.

जैसा कि आप सभी जानते हैं घर में प्रवेश अधिकतर मुख्य द्वार से ही होता हैं. ऐसे में माँ लक्ष्मी भी इसी रास्ते से होकर आपके घर प्रवेश करती हैं. इसलिए ये बेहद जरूरी हैं कि आपके घर के मुख्य द्वार में अधिक से अधिक पॉजिटिव एनर्जी हो. वहां किसी प्रकार की कोई नकारात्मकता नहीं होना चाहिए, अन्यथा माँ लक्ष्मी दरवाजे से ही लौट जाती हैं. यक़ीनन आप ऐसा नहीं होना चाहेंगे. इसलिए घर के दरवाजे पर हमारी बताई चीज छिड़कने से सभी नकारात्मक उर्जा का नाश होगा और अधिक से अधिक सकारात्मक उर्जा वास करेगी. यही पॉजिटिव एनर्जी लक्ष्मी माता को आकर्षित कर आपके घर लाएगी.

मुख्य द्वार पर करे इस चीज का छिड़काव

दोस्तों आपको अपने घर के मुख्यद्वार पर हल्दी के पानी का छिड़काव करना हैं. इस पानी को बनाने के लिए आप सामान्य पानी में गंगाजल की कुछ बूंद मिला दे और फिर उसमे थोड़ी सी हल्दी डाल दे. यदि गंगाजल ना हो तो आप हल्दी को पानी में मिलान एके पूर्व कुछ समय माँ लक्ष्मी के समक्ष रखे. फिर लक्ष्मीजी की आरती करे. उस आरती को माँ के बाद हल्दी को दे. इससे वो पवित्र हो जाएगी. फिर इसे पानी में मिला सकते हैं. मुख्य द्वार पर हल्दी का छिड़काव करने से बुरी शक्तियां और नेगेटिव एनर्जी दोनों ही आपके घर सी दूर रहती हैं. साथ ही अपार पॉजिटिव एनर्जी के चलते माँ लक्ष्मी आकर्षित होती हैं और आपके घर आ जाती हैं.

Back to top button