बॉलीवुड

तलाक के बाद दोबारा शादी करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे ये 6 सितारें, जाने वजह

शादी और तलाक दोनों ही एक दुसरे के अपोजिट हैं. एक में ख़ुशी हैं तो दुसरे में दुःख छिपा हैं. जब इंसान शादी करता हैं तो उसकी यही सोच होती हैं कि ये रिश्ता सालों साल तक अच्छा चलेगा. ऐसे में यदि उनका तलाक हो जाए तो बहुत दुःख होता हैं. फिर दोबारा नई जिंदगी शुरू करने और फिर से शादी रचाने में मानसिक रूप से बहुत कठिनाई होती हैं. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने तलाक के बाद किसी ख़ास वजह से दोबारा शादी करना सही नहीं समझा.

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के सबसे हैंडसैम हीरो ऋतिक रोशन ने उस समय हजारों लड़कियों का दिल तोड़ दिया था जब उन्होंने साल 2000 में सुजैन खान से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो प्यारे बच्चे भी हुए. हालाँकि बाद में दोनों के रिश्तों में खटास आना शुरू हुई और 2014 में इनका तलाक हो गया. इस तलाक की वजह सुजैन की अर्जुन रामपाल से नजदीकियां और ऋतिक का कंगना के साथ रिलेशनशिप में होना बताया जाता हैं. वैसे तलाक के कुछ सालों बाद दोनों फिर से अच्छे दोस्त बन गए. लेकिन ऋतिक ने दोबारा शादी नहीं की. वे फिलहाल अपने करियर पर ही फोकस करना चाहते हैं. इसके अलावा उन्हें कोई अपने टाइप की दूसरी मिली भी नहीं.

करिश्मा कपूर

90 के दशक में लोगो का दिल जितने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी. संजय पहले से ही तलाकशुदा थे. हालाँकि दोनों के रिश्ते ज्यादा दिन ठीक नहीं चले और दोनों का साल 2016 में तलाक हो गया. इस शादी से करिश्मा को दो बच्चे हुए थे जो उन्ही के पास रहते हैं. इस शादी ने करिश्मा को इतना झंझोड़ दिया कि वो फिलहाल दूसरी शादी बहुत सोच समझ कर करना चाहती हैं. कथित रूप से उनका एक बॉयफ्रेंड भी हैं. शायद भविष्य में दोनों शादी कर ले.

अमृता सिंह

अमृता सिंह और सैफ अली खान ने साल 1991 में शादी रचाई थी लेकिन बाद में 2004 में दोनों का तलाक हो गया. बाद में सैफ ने तो करीना से शादी कर ली लेकिन अमृता ने बच्चों की परवरिश के चलते सिंगल रहना ही सही समझा. आज उनकी बेटी सारा इंडस्ट्री में बहुत नाम कमा रही हैं. वहीं बेटा इब्राहीम भी जल्द बॉलीवुड में एंट्री कर सकता हैं.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला फिल्मों में एक जाना माना नाम हैं. उन्होंने 40 की उम्र पार करने के बाद शादी रचाई थी. उनकी शादी 2010 में नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से हुई थी. लेकिन इस शादी के दो साल बाद 2012 में उनका तलाक हो गया. तलाक के बाद मनीषा उदास थी, शादी को लेकर उनका आत्मविश्वास कमजोर था. फिर बाद में वे कैंसर की शिकार भी हो गई. ऐसे में दूसरी शादी करने की बजाए उन्होंने अपनी सेहत पर ध्यान देना सही समझा.

कोंकणा सेन

एक्ट्रेस ने 2010 में अभिनेता रणवीर शूरी से शादी रचाई थी. हालाँकि 2015 में ही दोनों का तलक भी हो गया. इन दोनों का एक बेटा भी हैं जो अपनी माँ के साथ ही रहता हैं. तलाक के बाद कोंकणा को फिलहाल दूसरी शादी में कोई दिलचस्पी नहीं हैं.

कल्की कोएच्लिन

कल्की ने फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप से साल 2011 में शादी रचाई थी जिसके बाद 2015 में उनका तलाक हो गया था. कल्कि फिलहाल अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहती हैं इसलिए शादी उनकी प्राथमिकता नहीं हैं.

Back to top button
?>