बिज्ञान और तकनीक

बहुत जल्द यामाहा पेश करने वाली है अनोखी स्कूटी, आगे दो पहिए और पीछे सिर्फ एक

यूं तो यमाहा स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए जानी जाती है, लेकिन इन दिनों कुछ नया करने का ठान लिया है। जी हां, यमाहा ने एक स्कूटी लॉन्च करने का प्लान बना रही है, जो दिखने में बिल्कुल अलग है। इतना ही नहीं, इस स्कूटी को देखने वालों की तो आंखें ही खुली की खुली रह गई। इस स्कूटी में जो फीचर्स हैं, वे आपको कहीं और नहीं मिलेंगे। मतलब साफ है कि यमाहा अब न सिर्फ बाइक्स के क्षेत्र में बाकी कंपनियों को पीछे कर रही है, बल्कि अब स्कूटी में भी सबको कड़ी टक्कर देगी।

कंपनी तरफ से एक खास स्कूटी को तैयार किया गया है, जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये स्कूटी मार्केट की भीड़ से बिल्कुल अलग है। इसका लुक जो कोई भी देख रहा है, वह दिवाना होता जा रहा है। मतलब साफ है कि मार्केट में आने के बाद इस स्कूटी का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं, इस स्कूटी में कंपनी द्वारा कुछ खास फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जोकि लॉन्चिंग के बाद ही पता चल सकेगा, लेकिन अभी जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो ज़रूर ऑटो इंडस्ट्री में तहलका मचाने के लिए काफी है।

तीन पहियों वाली स्कूटी

खबरों की माने तो इस स्कूटी में दो नहीं, बल्कि तीन पहिए हैं। हैरानी की बात तो यह है कि दो पहिए पीछे नहीं, बल्कि आगे लगाए गए हैं, जिसको लेकर लोगों की उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ गई। कंपनी द्वारा इसका नाम Tricity300 दिया गया है, जोकि बहुत ही जल्द मॉर्केट में उपलब्ध हो जाएगी। इसका लुक देखने में काफी आकर्षक लग रहा है, ऐसे में जो भी इसे देख रहा है, वह इसका दिवाना हो रहा है। इसके अलावा भी ये स्कूटी अपने आप में ही बहुत ज्यादा खास है।

टोक्यो मोटर शो में दिखी थी झलक

साल 2019 में टोक्यो मोटर शो में कंपनी द्वारा इस स्कूटी को दिखाया गया था, जिसके बाद से ही लोग इसे खरीदने के लिए उत्सुक हो रहे हैं। बता दें कि कंपनी ने उस समय इसके तमाम फीचरों की भी जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि यह स्कूटी तीन कलर में बाज़ार में उपलब्ध होगा, जिसकी वजह से आप अपना पसंदीदा कलर भी खरीद सकते हैं। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह मॉर्केट में कब आएगा, लेकिन बहुत ही जल्द कंपनी द्वारा जानकारी दे दी जाएगी।

कीमत के बारे में अभी नहीं हुआ खुलासा

इस अनोखी स्कूटी के कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है, जिसकी वजह से लोगों की दिलचस्पी और भी बढ़ती जा रही है। हालांकि, कंपनी द्वारा कहा गया है कि मॉर्केट में आने से पहले ही इसकी कीमतों के बारे में बता दिया जाएगा, ताकि लोगों को आसानी हो। मतलब साफ है कि यदि आप स्कूटी को खरीदना चाहते हैं, तो कंपनी की तरह से आने वाले अगले नोटिफिकेशन का इंतजार कीजिए और फिर लुफ्त उठाइये इस शानदार स्कूटी का।

Back to top button