समाचार

Video: पीएम मोदी ने फौजियो संग मनाई दिवाली, कहा- ‘कश्मीर के एक हिस्से की कसक…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 6 साल से लगातार दिवाली जवानों के साथ मनाते हुए नज़र आ रहे हैं। इसी कड़ी में इस बार भी उन्होंने दिवाली का जश्न जवानों के साथ मनाया। धारा 370 हटने के बाद पहली दफा पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीर दौरे पर गए, जिसकी वजह से यह दौरा और भी ज्यादा खास हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ जवानों के साथ दिवाली मनाई, बल्कि देश को एक खास संदेश भी दिया। जी हां, पीएम नरेंद्र मोदी का कश्मीर जाकर जवानों के साथ दिवाली मनाना हर किसी को पसंद आया।

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को राजौरी पहुंचे, जहां LoC के पास प्रधानमंत्री उन्होंने भारतीय सैनिकों के साथ दिवाली सेलिब्रेट किया। इस तरह प्रधानमंत्री लगातार छठे साल दिवाली सैनिकों के साथ मनाई। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी जवानों के साथ उन्हीं के रंग में रंग जाते हैं, जिसकी वजह से जवान भी खुद को उनके जैसा ही समझते हैं और उन्हें अपनी फैमिली की याद भी नहीं आती। बता दें कि जवान हमारी सुरक्षा के लिए त्योहारों पर अपनी फैमिली से भी मिलने नहीं जाते हैं, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके साथ दिवाली को सेलिब्रेट किया।

पाकिस्तान के मंसूबों को किया फेल

कश्मीर से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने हमसे कश्मीर छीनने की कोशिश की थी, लेकिन हमारे सैनिकों ने उनके मंसूबों को फेल कर दिया, जिसकी वजह से आज कश्मीर हमारे पास है। इतना ही नहीं, इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सैनिकों का खूब मनोबल बढ़ाया और फिर सभी को दिवाली की बधाई दी। बता दें कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी ज़िक्र करते हुए अपना दर्द बयां किया।

कसक मेरे अंदर भी- पीएम नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो हिस्सा पाकिस्तानियों के पास है, उसकी कसर मेरे अंदर भी है। मतलब साफ है कि पाक अधिकृत कश्मीर पर बहुत ही जल्द केंद्र सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया जा सकता है, जिसका हिंट पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने इस भाषण में दे ही दिया। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी कड़े फैसले लेने के लिए ही जाने जाते हैं, ऐसे में वे देश को समय समय पर सरप्राइज भी देते रहते हैं, तो अब कश्मीर पूरी तरह से भारत का बहुत ही जल्द हो सकता है, जिसके लिए सरकार के एक इशारे की ज़रूरत है।

पीएम मोदी ने जाना फौजियों का हालचाल

दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान पीएम मोदी ने फौजियो को मिठाई बांटी और उनसे हाथ मिलाया। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने सभी से हालचाल भी पूछा, जिसके बाद सभी ने मिलकर दिवाली सेलिबेट की। बता दें कि देश के प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर सभी फौजियों के चेहरे पर एक अलग ही चमक दिखी, तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीद स्मारक को सलाम किया। याद दिला दें कि पीएम मोदी हर दिवाली पर अलग अलग बटालियन जाकर दिवाली सेलिब्रेट करते हैं।

Back to top button