बॉलीवुड

मंदी के कारण इंडिया लौटने को मजबूर हुई थीं परिणीति, पहले ऐसी नजर आती थी की पहचानना है मुश्किल

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. यह प्रियंका चोपड़ा की बहन भी है. परिणीति चोपड़ा ने साल 2011 में “लेडीज वर्सेस रिकी बहल” से अपने फिल्मी जीवन की शुरुआत की थी. परिणीति की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी थी पर इस फिल्म में लोगो ने परिणीति के काम को काफी पसंद किया था. 22 अक्टूबर को परिणीति अपना जन्मदिन मनाती हैं. परिणीति ने फिल्म “इशकजादे” में पहली बार लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया था. इनका जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था. आजकल परिणीति बहुत सारी फिल्मों में काम कर रही हैं. आज हम आपको परिणीति चोपड़ा से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

परिणीति चोपड़ा पढ़ने में बहुत ही अच्छी थी. उन्होंने 12th में पूरे इंडिया में टॉप किया था और उन्हें राष्ट्रपति अवार्ड भी मिला था. परी ने बिजनेस फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में डिग्री भी ली है. पढ़ाई के साथ साथ परिणीति को शुरू से ही एक्टिंग का भी शौक था. पढ़ाई और एक्टिंग के साथ-साथ परिणीति सिंगिंग में भी इंटरेस्ट रखती हैं. परिणीति चोपड़ा एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर है. परिणीति ने फिल्म मेरी प्यारी बिंदु में अपना सिंगिंग डेब्यू किया था. परिणीति द्वारा गाए गए इस गाने को उनके प्रशंसकों ने खूब पसंद किया था. एक्टिंग में आने से पहले परिणीति विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर का जॉब करती थी. 2009 में अचानक आई आर्थिक मंदी की वजह से वह वापस इंडिया आ गई. यहां आने के बाद परिणीति ने यशराज फिल्म में काम किया.

फिल्मो में आने से पहले परिणीति बहुत मोटी थी. इनका वजन इतना ज़्यादा था की फिल्मो में आने के लिए परिणीति चोपड़ा ने सन 2015 में अपना 28 किलो वजन कम किया था. परिणीति को खाने में जंक फूड खासकर बहुत पसंद है. वजन कम करने के दौरान उन्होंने सबसे पहले पिज़्ज़ा खाना बंद किया. परिणीति एक बहुत ही अच्छी सिंगर है. परिणीति चोपड़ा को अपनी पहली फिल्म “इशकजादे” के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था. इशकजादे फिल्म में परिणीति चोपड़ा के साथ अर्जुन कपूर भी थे. 8 साल के करियर में परिणीति ने 10 से 11 फिल्में की हैं जिनमें से सिर्फ 3 फिल्मे ही हिट रही है. एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने बताया कि “मैं पहले सैफ अली खान को बहुत पसंद करती थी. मैं उन्हें इतना पसंद करती थी कि एक ब्रांड चिप्स के पैकेट जमा करती थी क्योंकि चिप्स के पैकेट पर सैफ की तस्वीर होती थी”

खबरों के अनुसार आजकल परिणीति चोपड़ा असिस्टेंट डायरेक्टर चरित देसाई को डेट कर रहे हैं. चरित देसाई से परिणीति की मुलाकात साल 2016 में अमेरिका में के दौरान हुई थी. यहां से दोनों की दोस्ती बहुत गहरी हो गई और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे, पर साल 2017 में इनके प्यार की खबरें मीडिया में आने लगी. चरित देसाई ने प्रियंका चोपड़ा और रितिक रोशन की सुपरहिट फिल्म अग्नीपथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया है. बता दें कि साल 2011 में परिणीति ने फिल्म लेडीज वर्सेस रिकी बहल से अपने करियर की शुरुआत की थी. परिणीति चोपड़ा केसरी, गोलमाल अगेन, हंसी तो फंसी, दावते इश्क, इशकजादे ,शुद्ध देसी रोमांस, किल दिल जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

Back to top button