राशिफल

Rashifal: सोमवार को इन 5 राशियों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के लिए रहें सचेत

हम आपको सोमवार 28 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों के लिए आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन बहुत अच्छा है और आपके लिए कुछ नए अवसर लेकर आ सकता है। आप अपने लक्ष्यों को वास्तविक जिम्मेदारियों के प्रकाश में स्वीकार करते हुए परिभाषित करेंगे। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कुछ खास कामों में दोस्तों से मदद मिल सकती है। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी लाभदायक होगी। मन अज्ञात भय से ग्रसित भी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यों में व्यवधान आएंगे। समय अच्छे-बुरे की पहचान कराने वाला है। आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच पाएंगे। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति का भी प्रबल संकेत है। आने वाला समय आपके जीवन का सबसे सुनहरा समय साबित होगा, आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जायेगा। जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। लव लाइफ में मन की बात जुबां पे लाने का वक्त है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। निजी कार्य में भागदौड़ अधिक रहेगी। अपने साथी से सावधान रहें, आलस्य को आप पर हावी न होने दें। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे आप कुछ जीवनशैली में कुछ बदलाव लाएंगे। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य सुख में बाधाएं आती रहेंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन शुरू हुई पार्टनरशिप लंबे समय तक चल सकती है। पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते है। नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बन सकती है। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। कोई नई बात आप सीख सकते हैं। कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आज ऑफिस में किसी नई लड़की से मुलाकात हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। आजीविका के लिए यात्रा होगी। संचित धन का उपयोग होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प चुनना अच्छा होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा जिससे आपको लाभ भी होगा। निवेश के मामलें में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी को धन देने के प्रति सचेत रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बिजनेस और नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर परिवार में बातचीत हो सकती है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। इस राशि के कारोबारियों को उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलेगा। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। दूसरे लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज को लेकर की गई आपकी मेहनत आज रंग लाएगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका बहुत अच्छा तालमेल रहेगा। महत्वपूर्ण रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं। पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं। आपको खूब धन लाभ होगा। आज आपकी दोस्ती प्यार में बदल सकती है। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं। राजनीति में कोई बड़ा उद्देश्य सिद्ध हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके खर्चों में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। आपकी लाइफ में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। परेशानियां कम होंगी। परिवार आपको आगे बढाने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगा रहेगा। आपकी बात और काम का असर लोगों पर हो सकता है। लोग आपकी बातें सुनेंगे। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा। परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग भी आपको मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। पार्टनर आज आपकी हर बात समझने की कोशिश करेंगे। पदाधिकारियों के साथ मतभेद होने की संभावनाएं बन सकती हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। ऑफिस में मेहनत ज्यादा हो सकती है। नौकरी में प्रोग्रेस होगी। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आज आप जो भी कार्य मन लगाकर करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है। ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का अच्छा मौका है। आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। सफलता अवश्य मिलेगी खासतौर पर आपको व्यापार में मेहनत करने की बहुत जरूरत है। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और बच्चे बहुत शिक्षा क्षेत्र में अच्छा करेंगे। आपके काम रुकेंगे नहीं। कोई काम एक बार जब शुरू हो जाएगा, तो आपके संकोच दूर हो जाएंगे। भाग्य की तरफ से पूर्ण सहयोग मिलेगा अपने आपके लिए कुछ समय निकालें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक शान्ति तो रहेगी फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। सोचे हुए कुछ जरुरी काम भी पूरे हो सकते हैं। अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और व्यवस्थित होने की आवश्यकता है। जीवनसाथी आपके मूड को परखने में असफल हो सकते हैं। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी।

आपने Rashifal 28 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब माँ लक्ष्मी ने इंद्र को बाताया ‘लक्ष्मी किन लोगो के घर निवास नहीं करती’, बेहद रोचक प्रसंग

Back to top button