बॉलीवुड

महाभारत की ‘द्रौपदी’ के ऊपर बन रही भव्य फिल्म, दीपिका पादुकोण निभाएगी किरदार

‘महाभारत’ हिंदू धर्म का एक बहुत बड़ा काव्य ग्रन्थ हैं. इसकी कहानियाँ हम सभी बचपन से सुनते आए हैं. इस महाभारत में वैसे तो कई सारे दिलचस्प लोग हैं लेकिन इन सभी में से द्रौपदी सबसे ज्यादा जानी जाती हैं. महाभारत के अनुसार द्रौपदी के पांच पति (पांडव) थे. इसके साथ ही आप सभी को वो एतिहासिक सीन भी याद होगा जिसमे पांडव खेल ए दौरान द्रौपदी को दाव में हर जाते हैं. इसके बाद द्रौपदी का चीरहरण होता हैं लेकिन भगवान श्रीकृष्ण ऐसी लीला रचते हैं कि द्रौपदी की साड़ी ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेती हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं इस पूरी महाभारत के दौरान द्रौपदी की स्थिति क्या थी और उसका इन सब को लेकर क्या सोचना था. आसान शब्दों में कहे तो क्या आप द्रौपदी के पॉइंट ऑफ़ व्यू से महाभारत दोबारा देखना चाहेंगे?

दरअसल ऐसा ही कुछ होने वाला हैं. सूत्रों की माने तो द्रौपदी के ऊपर जल्द एक फिल्म बन सकती हैं. ये फिल्म इन्ते बड़े लेवल पर होगी कि इसे दो या तीन पार्ट में बनाया जाएगा. इसका पहला पार्ट साल 2021 में रिलीज होगा. फिलहाल इस फिल्म की कास्टिंग के ऊपर काम चल रहा हैं. चुकी फिल्म में द्रोपती का किरदार मुख्य होगा इसलिए एक ऐसी एक्ट्रेस चाहिए होगी जो इस तरह का रोल बखूबी निभा सके. इसलिए इस द्रौपदी के रोल को करने के लिए बॉलीवुड की महारानी दीपिका पादुकोण आगे आई हैं. दीपिका को हम लोग इसके पहले भी कई एतिहासिक फिल्मों में देख चुके हैं. मस्लालन उन्होंने ‘पद्मावत’ में रानी पद्मावती का किरदार निभाया था. ऐसे में अब देखना ये होगा कि वो द्रौपदी का किरदार कितना अच्छे से निभा पाती हैं.

वैसे एक और दिलचस्प बात आपको बता दे कि दीपिका इस फिल्म में सिर्फ लीड एक्ट्रेस ही प्ले नहीं कर रही बल्कि वो इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रही हैं. दीपिका के आलावा मधु मंटेना भी सी फिल्म के प्रोड्यूसर होंगे. फिलहाल इस फिल्म में लीड एक्टर के लिए तलाश जारी हैं. मीडिया सूत्रों के अनुसार दीपिका इस रोल को लेकर बड़ी ही उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि मैं द्रौपदी का किरदार निभाने को लेकर बड़ी रोमांचित हूँ. ये मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात होगी. मेरे हिसाब से ये एक लाइफटाइम रोल हैं.

यदि सबकुछ सही रहा तो ये फिल्म जल्दी फ्लोर पर आ सकती हैं. फिलहाल तो फिल्म के निर्माता इसके लिए कई ए लिस्ट वाले एक्टर्स से बातचीत कर रहे हैं. महाभारत के ऊपर अभी तक कई फ़िल्में और टीवी शो बन चुके हैं. हालाँकि एक बड़े बजट की फिल्म अभी तक नहीं आई हैं. उसमे भी द्रौपदी के पॉइंट ऑफ़ व्यू से पूरी महाभारत नहीं दिखाई गई हैं. ऐसे में यक़ीनन ये फिल्म बड़ी दिलचस्प होने वाली हैं.

वर्कफ्रंट की बात करे तो फिलहाल दीपिका अपनी फिल्म ‘छपाक’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसमें वे एक एसिड अटैक की शिकार महिला की भूमिका प्ले कर रही हैं. साथ ही वे हस्बैंड रणवीर सिंह के साथ डायरेक्‍टर कबीर खान की फिल्‍म ’83’ में भी नज़र आएगी.

वैसे क्या आपको लगता हैं कि दीपिका द्रौपदी के किरदार के लिए सही फिट होगी?

Back to top button