विशेष

70 साल की मां को स्कूटर से कराया 48 हजार किमी की तीर्थयात्रा; महिंद्रा बोले-कार करूँगा गिफ़्ट

आजकल सोशल मीडिया पर एक मां और बेटे की स्टोरी बहुत वायरल हो रही है. मैसूर में रहने वाले इन मां और बेटे की कहानी को लोग बहुत प्यार दे रहे हैं. यह कहानी है डी कृष्ण कुमार की जिनकी मां कभी भी शहर से बाहर नहीं गई थी. इनकी मां की उम्र 70 वर्ष है. कृष्ण कुमार की मां ने अपने बेटे से एक इच्छा जताई कि वह तीर्थ यात्रा पर जाना चाहते हैं. कृष्ण कुमार ने अपनी मां की है इच्छा पूरी की. वह अपनी मां को स्कूटर पर लेकर सिर्फ यात्रा के लिए निकल गए. अपनी मां को तीर्थ यात्रा कराने के लिए डी कुमार ने स्कूटर से 48100 किलोमीटर की यात्रा की. यह कहानी ट्विटर पर सामने आई. इस कहानी को पढ़कर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी इमोशनल हो गए.

आनंद महिंद्रा ने इस स्टोरी को ट्विटर पर शेयर किया और एक अनाउंसमेंट की कि मैं खुद उन्हें एक कार गिफ्ट करूंगा. डी कुमार और उनकी मां की यात्रा पर जाने की कहानी को वीडियो के जरिए मनोज कुमार ने भी ट्विटर पर शेयर किया. मनोज नंदी फाउंडेशन में सीईओ के पद पर कार्यरत है. आनंद महिंद्रा ने मनोज कुमार के ट्वीट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “मां और देश के लिए प्यार की एक खूबसूरत कहानी, मनोज इसे शेयर करने के लिए धन्यवाद…. अगर आप इनसे संपर्क कर सकें तो मैं उन्हें खुद एक महिंद्रा KUV 100 NXT तोहफे में देना चाहूंगा जिससे वह अगली तीर्थ यात्रा में मां के साथ कार में जा सके” एक खबर के अनुसार अपनी मां को तीर्थ यात्रा करवाने के लिए कृष्ण कुमार ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया.

कृष्ण कुमार अपनी मां को अपने 20 साल पुराने बजाज चेतक स्कूटर से यात्रा पर ले कर गए. उनकी मां शहर भी देखना चाहती थी. आनंद कुमार ने अपनी मां को तीर्थ यात्रा कराने के साथ-साथ शहर की सैर भी करवाई. कृष्ण कुमार की उम्र 39 वर्ष है. एक इंटरव्यू के दौरान कुमार डी कुमार ने बताया कि “हम जॉइंट फैमिली में रहते थे. जिसके कारण मेरी मां की जिंदगी सिर्फ रसोई तक ही सीमित होकर रह गई थी. पिता के निधन के बाद मेरी माँ बिल्कुल अकेली हो गई थी.

इसलिए मैंने यह फैसला किया कि मेरी मां अपने बेटे के साथ अच्छा वक्त बिताने और एक गरिमा पूर्ण जीवन जीने की हकदार है” एक खबर के मुताबिक जनवरी महीने में कृष्ण कुमार यह यात्रा शुरू की थी. इस यात्रा के दौरान मां और बेटे ने देश के कई स्थलों की यात्रा की. इस यात्रा के दौरान वह स्कूटर जरूरी सामान लेकर चलते थे. दूसरी ओर आनंद महिंद्रा के ट्वीट की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. आनंद महिंद्रा ने सुबह 10:32 पर यह ट्वीट किया था. जिसे खबर लिखे जाने तक 3 घंटे से भी कम वक्त में 6.7 के लाइक मिल चुके थे. 1.7 के यूजर्स ने इस ट्वीट को री पोस्ट किया. बता दें कि महिंद्रा अक्सर अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते है. उन्होंने कई बार ऐसे लोगो की मदद की है जो कुछ अलग करने की वजह से चर्चा में आये हो.

Back to top button