विशेष

सड़क पर मिला पैसा देता है इन बातों का संकेत, सिक्का मिले तो समझिये भाग्यशाली हैं आप

क्या आपको सड़क पर कभी गिरा हुआ पैसा मिला है? बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जिन्हें कभी ना कभी सड़क पर गिरा हुआ पैसा जरूर मिला होगा. आपने देखा होगा कि अक्सर जब किसी को सड़क पर गिरा हुआ पैसा मिलता है तो वह उन पैसों को गरीब में दान कर देता है या फिर किसी मजदूर को दे देता है. बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो इस तरह से मिले हुए पैसे को अपने पास रखते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं जमीन पर गिरा हुआ पैसा कुछ अलग ही बात कहता है. आपको बता दें कि इसका सीधा संबंध आध्यात्मिकता के साथ है. वैसे तो जमीन पर गिरे हुए पैसों को नहीं उठाना चाहिए और यदि गलती से उठा भी लिया तो उसे अपने पास नहीं रखना चाहिये. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको नहीं पता कि जिसके पैसे गिरे हैं वह किन परिस्थितियों से गुजर रहा है. जमीन पर पड़ा हुआ पैसा या सिक्का उसके हाथ भी लगा होगा.

अपने पास नहीं रखें सड़क पर मिले हुए पैसे

दरअसल, आप अगर जमीन पर पड़ा हुआ पैसा उठाएंगे तो जिस व्यक्ति का ये पैसा है उसकी उर्जा आप में आ जायेगी. ये उर्जा सकारात्मक और नकारात्मक भी हो सकती है. यदि व्यक्ति खुश है और उसके दिन अच्छे बीत रहे हैं तो उसकी सकरात्मक उर्जा पैसों के द्वारा आप में प्रवेश कर जायेगी. लेकिन यदि व्यक्ति दुखी है और बुरे दिनों से गुजर रहा है तो उसकी नकरात्मक उर्जा आप में आ जायेगी. इसलिए सड़क पर पड़े हुए पैसों को पहले तो उठाना नहीं चाहिए और अगर गलती से उठा भी लिया तो उसे अपने पास रखना नहीं चाहिए.

सड़क पर सिक्का मिलना माना जाता है शुभ

आपको बता दें, उर्जा का ये आदान-प्रदान आगे भी चलता रहता है. यदि आप सड़क पर मिले हुए पैसे को उठाते हैं तो जिस व्यक्ति के पैसे गिरे हैं उसकी उर्जा तो आप में आती ही है साथ ही आप ये नोट आगे जिस व्यक्ति को देंगे उसमें आपकी उर्जा चली जायेगी. ये श्रृंखला ऐसे ही आगे बढ़ती रहती है. लेकिन यदि आपको सड़क पर सिक्का पड़ा हुआ मिला है तो ये शुभता की निशानी है. दरअसल, कहा जाता है कि सड़क पर सिक्का मिलना नयी शुरुआत की तरफ इशारा करता है. मतलब यदि आप कोई परियोजना की शुरुआत करना चाहते हैं या उसे सफल बनाना चाहते हैं तो ये सबसे उत्तम समय है. सड़क पर सिक्का मिलने का संबंध प्रगति और उपलब्धियों से होता है. आप इसे एक शुभ संकेत मान सकते हैं. इसके विपरीत सड़क पर नोट का मिलना अशुभ संकेत देता है.

नोट मिलने पर हो जाएं सतर्क

जहां सड़क पर मिला हुआ सिक्का प्रगति की ओर इशारा करता है वहीं सड़क पर मिला हुआ नोट आपको आने वाले समय के लिए सचेत करता है. सड़क पर यदि आपको नोट गिरा हुआ मिले तो समझिये कि आपको अपनी परिस्थितियों को गंभीरता से देखने की आवशयकता है. ये इशारा है कि आप अपने कामों में लापरवाही बरत रहे हैं और ऐसा ही चलता रहा तो आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए जब भी आपको सड़क पर गिरा हुआ नोट मिले तो खुश होने की बजाय सतर्क हो जाएं और परिस्तिथियों को गंभीरता से लेना शुरू कर दें.

पढ़ें- धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदना होता हैं अशुभ, जाने क्या खरीद सकते हैं और क्या नहीं

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

 

Back to top button